ख़बर उत्तराखंड

ऋषिकेश-बदरीनाथ हाईवे पर सौड़पाणी में खाई में गिरकर नवविवाहिता की मौत के मामले में आया नया मोड़, आखिर क्यों पुलिस ने गिरफ्तार किया मृतका के पति को, जानिए पूरा मामला

देहरादून। बीती दो अगस्त की रात ऋषिकेश-बदरीनाथ हाईवे पर सौड़पाणी में सेल्फी लेते खाई में गिरकर हुई नवविवाहिता की मौत हो गई थी,  बीते मंगलवार को ग्राम शेरुआ, सिविल लाइन मुरादाबाद (यूपी) निवासी राहुल सैनी पुत्र हरचरण सिंह अपनी पत्नी प्रियंका के साथ केदारनाथ दर्शन कर लौट रहा था। सौड़पानी में प्रियंका खाई में गिर गई। SDRF ने खाई से उसका शव बरामद कर लिया था। तब राहुल ने पुलिस को बताया था कि वह रास्ते में रुककर सिगरेट पी रहा था जबकि प्रियंका सेल्फी खींचते वक्त खाई में गिर गई।

विवाहिता की मौत के मामले में नया मोड़ आ गया है। मृतका के भाई ने अपने बहनोई के खिलाफ दहेज हत्या, मारपीट और एससी/एसटी एक्ट में केस दर्ज करा दिया है। केस दर्ज होने के बाद देवप्रयाग पुलिस ने आरोपी पति को उसके घर मुरादाबाद से गिरफ्तार कर लिया। दोनों ने एक माह पूर्व ही परिजनों की मर्जी के खिलाफ विवाह किया था।।

बीती पांच अगस्त को प्रियंका के भाई गौरव कुमार ने देवप्रयाग थाने में अपने बहनोई राहुल के खिलाफ तहरीर दी। राहुल के अनुसार बीती सात जुलाई को प्रियंका व राहुल का प्रेम विवाह घरवालों के विरोध के बावजूद हुआ था। दोनों एक ही गांव के रहने वाले हैं। प्रेम विवाह करने के बावजूद राहुल दहेज के लिए प्रियंका से झगड़ा करता रहता था।

गत 31 जुलाई को हरिद्वार ले जाने की बात कहकर राहुल प्रियंका को लेकर केदारनाथ निकल गया। दो अगस्त को लौटते वक्त सौड़ पाणी के समीप उसने प्रियंका को धक्का देकर खाई में गिरा दिया जिससे प्रियंका की मौके पर ही मौत हो गई। देवप्रयाग थाने के प्रभारी निरीक्षक देवराज शर्मा ने बताया कि राहुल और प्रियंका की शादी को कम अवधि होने की वजह से दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। इसके अलावा आरोपी के खिलाफ मारपीट और एससी/एसटी एक्ट में मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोपी को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *