ख़बर उत्तराखंड

तोताघाटी, देवप्रयाग में वाहन हुआ दुर्घटनाग्रस्त, SDRF ने किया राहत व बचाव कार्य

देवप्रयाग। ऋषिकेश-बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर ‌देवप्रयाग थाना अंतर्गत तोता घाटी के निकट एक ट्रक अनियंत्रित होकर गहरी खाई में गिर गया। परिणाम स्वरूप हादसे में ट्रक चालक की मौके पर ही मौत हो गई है वही एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया है। घायल व्यक्ति को पुलिस एवं एसडीआरएफ की टीम ने गहरी खाई से बाहर निकाल कर उपचार के लिए एम्स भेज दिया गया है।

यह जानकारी देते हुए एसडीआरएफ ढालवाला टीम के प्रभारी निरीक्षक रविंद्र सजवाण ने बताया कि शुक्रवार सुबह तोता घाटी के पास एक ट्रक अनियंत्रित होकर लगभग 250 मीटर गहरी खाई में जा गिरा। हादसे में जहां ट्रक चालक की मौके पर ही मौत हो गई।वहीं उसमें सवार ट्रक के चालक चंबा निवासी सुनील 21 वर्ष पुत्र साहब सिंह को गंभीर रूप से घायल हो गया। सूचना पर पुलिस एवं एसडीआरएफ व्यासी की टीम मुख्य आरक्षी सुरेश प्रसाद के नेतृत्व में मौके पर पहुंची व रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया।

उन्होंने बताया कि कड़ी मशक्कत के बाद घायल व्यक्ति को खाई से बाहर निकाल कर उपचार के लिए अस्पताल भेजा गया। वहीं ट्रक चालक की मौके पर ही मौत हो गई।जिसकी पहचान चंद्रमोहन सेठी 50 वर्ष निवासी चौरास श्रीनगर के रूप में की गई है।मृतक ट्रक चालक के शव को टीम द्वारा कटर से सरिया को काटकर बाहर निकाला गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *