ख़बर उत्तराखंड

देहरादून में सेक्स रैकेट के अड्डे बनते जा रहे हैं स्पा सेंटर, युवतियां बदल-बदलकर करा रहे देह व्यापार, अब नकेल कसने जा रही है पुलिस

देहरादून। देह व्यापार का अड्डा बनते जा रहे देहरादून के स्पा सेंटरों पर पुलिस नकेल कसने जा रही है। स्पा सेंटरों पर कार्रवाई के लिए जीएसटी विभाग को साथ लिया जा रहा है। यह स्पा जैसी सुविधा देने के बावजूद सर्विस टैक्स नहीं चुकाते हैं। पुलिस स्पा सेंटरों की सूची कार्रवाई के लिए राज्य कर विभाग को भेज रही है।

देहरादून में स्पा सेंटरों की पहचान देह व्यापार के अड्डों के रूप में बनती जा रही है। बीती कुछ कार्रवाई में ऐसे सेंटरों में देह व्यापार का धंधा पकड़ा भी गया। इस दौरान सामने आया कि स्पा सेंटर में लगातार युवतियां बदल-बदलकर उनसे देह व्यापार कराया जाता है। एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने जिले की कमान संभालते ही इनके खिलाफ सख्ती शुरू कर दी है। बीते शनिवार को दून के सभी थानों की पुलिस ने 59 स्पा सेंटरों में छापेमारी की थी। इस दौरान कई सेंटरों में गड़बड़ी मिली थी। अब तय किया गया है कि स्पा सेंटरों में काम करने वाले सभी कर्मचारियों का क्षेत्र के थाने-चौकी में सत्यापन कराना होगा। बिना सत्यापन कर्मचारी कहीं काम करते मिले तो कार्रवाई होगी। बार-बार कर्मचारी खासकर महिला स्टाफ बदलने वाले स्पा सेंटरों भी कार्रवाई होगी।

दलीप सिंह कुंवर, एसएसपी देहरादून ने बताया स्पा सेंटरों में देह व्यापार की शिकायतें आती रहती हैं। इनके खिलाफ सख्ती की जा रही है। पुलिस नियमित इनकी चेकिंग करेगी। जहां भी गड़बड़ी होगी ऐसे स्पा सेंटर बंद कराए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *