ख़बर इंडिया

क्यों नहीं चलाया जा सकेगा लाउडस्पीकर पर अजान जानिए पूरा मामला

महाराष्‍ट्र। उपजे लाउडस्‍पीकर विवाद में अब मनसे प्रमुख राज ठाकरे  ने पुणे के पुलिस आयुक्‍त को एक पत्र लिखा है। इस पत्र में महाराष्‍ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख ने कहा है‍ कि सभी मौलवी इस बात का लिखित तौर पर बयान दें कि वो लाउडस्‍पीकर से अजान नहीं करेंगे। उन्‍होंने अपने पत्र में एक बार फिर कहा है कि यदि उन्‍होंने इसको नहीं माना तो वो इस बार पुलिस स्‍टेशनों के सामने ही लाउडस्‍पीकरों से हनुमान चालिसा का पाठ करेंगे।

महाराष्‍ट्र से उपजा लाउडस्‍पीकर विवाद अब देश के दूसरे राज्‍यों में भी पहुंच चुका है। महाराष्‍ट्र में ही इस मुद्दे पर काफी कुछ हो चुका है। इससे पहले राज ठाकरे की तरफ से 3 अप्रेल तक की समय सीमा दी गई थी। इसमें कहा गया था कि यदि 4 अप्रेल को किसी भी मस्जिद से लाउड स्‍पीकर पर अजान हुई तो वो इसका जवाब वहां पर हनुमान चालिसा का पाठ कर देंगे। उन्‍होंने राज्‍य के सीएम उद्धव ठाकरे के घर के बाहर हनुमान चालिसा का पाठ करने का भी एलान किया था।

इस अल्‍टीमेटम को देखते हुए राज्‍य में सभी धार्मिक स्‍थलों पर सुरक्षा व्‍यवस्‍था को चाक चौबंद किया गया था। साथ ही मनसे प्रमुख और राज्‍य के सीएम के घर के बाहर सुरक्षा कड़ी की गई थी। राज ठाकरे ने इस संबंध में पिछले दिनों एक ओपन लेटर भी लोगों को लिखा था जिसमें कहा गया था कि कानून सभी के लिए एक समान होना चाहिए। इसमें आरोप लगाया गया था कि मुस्लिम बड़े मौकों पर सड़कों पर नमाज अदा करते हैं जिससे लोगों को परेशानी होती है। वहीं हिंदुओं के लिए कई तरह के प्रतिबंध लगाए जाते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *