ख़बर इंडियाख़बर उत्तराखंडवीडियो

मसूरी: पुलिस प्रशासन की अहम बैठक का आयोजन किया गया! हुए ये महत्वपूर्ण निर्णय

मसूरी से वरिष्ठ संवाददाता सतीश कुमार की रिपोर्ट : कोरोना गाइड लाइन के पालन और यातायात व्यवस्था को लेकर एक होटल के सभागार में नगर पालिका परिषद अध्यक्ष पुलिस प्रशासन मसूरी व्यापार मंडल टैक्सी एसोसिएशन होटल एसोसिएशन की एक अहम बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें निर्णय लिया गया, कि बाहर से आने वाले पर्यटक को आरटी पीसीआर रिपोर्ट और स्मार्ट सिटी पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करवाने के पश्चात ही वह उत्तराखंड के पर्यटक स्थलों में में  आने की अनुमति दी जाए।

साथ ही पर्यटकों की सुविधा के लिए कहा गया कि वह होटल में कमरा बुक करने के पश्चात ही यहां आए ताकि उन्हें किसी परेशानी का सामना ना करना पड़े। साथ ही निर्णय लिया गया कि माल रोड पर टैक्सी और पीली प्लेट लगी स्कूटी को प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा।

साथ ही फल एवं रेडी लगाने वालों के खिलाफ भी कार्यवाही अमल में लाई जाएगी वही नो पार्किंग जोन में खड़े वाहनों के चालान की प्रक्रिया भी अमल में लाई जाएगी।

नगर पालिका अध्यक्ष अनुज गुप्ता ने कहा कि पर्यटन के लिहाज से यह अति महत्वपूर्ण बैठक है। इसमें मसूरी के सभी संगठनों के साथ ही पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा इस बैठक का आयोजन किया गया, जिसमें विचार विमर्श करने के पश्चात निर्णय लिया गया कि कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन करवाया जाए और पर्यटक स्थलों पर अतिरिक्त पुलिस की व्यवस्था की जाए। जिससे कोरोना की रोकथाम की जा सके साथ ही इसका व्यापार भी असर ना पड़े।इसको लेकर भी कार्य किया जा रहा है।

वहीं एसपी ट्रैफिक प्रकाश चंद्र ने बताया कि पुलिस प्रशासन द्वारा आज मसूरी में एक बैठक का आयोजन किया गया जिसमें मसूरी के विभिन्न व्यापारिक एवं सामाजिक संगठनों के साथ ही नगर पालिका को भी आमंत्रित किया गया था। जिसमें सभी के सुझावों के पश्चात निर्णय लिया गया कि मसूरी में पर्यटक स्थलों पर अतिरिक्त पुलिस व्यवस्था तैनात की जाएगी साथ ही यातायात व्यवस्था को सुधारने के लिए लाल रोड पर नो पार्किंग जोन में खड़े वाहनों का चालान किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि शनिवार और रविवार को प्रेरकों की भारी भीड़ को देखते हुए अतिरिक्त पुलिस बल की व्यवस्था की गई है। साथ ही उन्होंने पर्यटक को के मसूरी आने पर सभी होटल स्वामियों से आग्रह किया। कहा कि वे कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए ही कमरे उपलब्ध करवाएं और टैक्सी एसोसिएशन के पदाधिकारियों को भी कहा गया है। उन्होंने कहा कि वह अपने वाहनों को एक सुरक्षित स्थान पर ही खड़ा करें जिससे कि जाम की स्थिति पैदा ना हो।

एसपी ट्रैफिक ने बताया कि पुलिस लगातार प्रयास कर रही है कि मसूरी में आने वाले पर्यटक को किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना ना करना पड़े इसके लिए वाहनों से अनाउंसमेंट भी किया जाएगा और लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग वाह मास्क पहनने के लिए जागरूक किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *