ख़बर इंडियाख़बर उत्तराखंड

ब्रेकिंग: कांवड़ यात्रा को लेकर CM धामी ने PM मोदी से की बात! संशय बरकरार, धामी ने कही ये बात…

ब्यूरो रिपोर्ट दिल्ली/देहरादून: सीएम बनने के बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी पहली बार दिल्ली पहुंचे हैं। अपने दिल्ली दौरे के दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात की। कांवड़ यात्रा को लेकर भी धामी ने पीएम मोदी से बातचीत की। इसके बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का राष्ट्रपति सहित अन्य कई केंद्रीय नेताओं और मंत्रियों से भेंट का कार्यक्रम है।

कांवड़ यात्रा शुरू करने के पक्ष में यूपी सीएम 

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी कांवड़ यात्रा और चारधाम यात्रा को लेकर गुरुवार को अधिकारियों संग बैठक की। बता दें कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए उत्तराखंड में कांवड़ यात्रा और चारधाम यात्रा पर प्रतिबंध लगाया गया है। हालांकि यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कांवड़ यात्रा शुरू करने के पक्ष में हैं।

राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बातचीत के बाद होगा निर्णय

बता दें कि कांवड़ यात्रा के लिए उत्तराखंड में दिल्ली, हरियाणा, यूपी और राजस्थान के कांवड़िए बड़ी संख्या में पहुंचते हैं। मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि कांवड़ यात्रा केवल उत्तराखंड से ही संबंधित नहीं है। अन्य राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बातचीत के बाद ही कोई निर्णय लिया जाएगा।

कांवड़ यात्रा को लेकर संशय बरकरार 

हरिद्वार कांवड़ यात्रा पर उत्तराखंड सरकार पहले ही रोक लगा चुकी है, लेकिन यूपी सरकार ने कांवड़ यात्रा को मंजूरी दे दी है। यूपी सरकार के फैसले के बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी कांवड़ यात्रा पर पुनर्विचार कर रहे हैं। ऐसे में अभी कांवड़ यात्रा को लेकर संशय बना हुआ है। हालांकि इस बारे में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का कहना है कि श्रद्धालुओं की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए ही कांवड़ यात्रा पर फैसला लिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *