मनोरंजन

एक बार फिर विवादों में घिरी अक्षय कुमार की फिल्म पृथ्वीराज

अक्षय कुमार की आने वाली मूवी पृथ्वीराज रिलीज होने के लिए पूरी तरह से तैयार है। ऐसे में मूवी के सामने एक बाद एक विवाद बढ़ते ही चले जा रहे है। बीते दिनों करणी सेना ने मूवी को लेकर प्रश्न खड़े कर दिए है। ये मसला अभी हल भी नहीं हुआ था कि अक्षय की मूवी एक और विवाद में आ चुकी है। जी हां, अब ये मूवी दोहरे विवाद में उलझ चुकी है। एक तरफ जहां गुर्जर समाज फिल्म ‘पृथ्वीराज’ की स्क्रीनिंग को राजस्थान में रोकने की भी धमकी दी जाने लगी है। वहीं, तो दूसरी ओर करणी सेना ने फिल्म के मेकर्स से टाइटल बदलने की भी मांग की जा रही है।

रिपोर्ट्स के अनुसार अखिल भारतीय वीर गुर्जर महासभा को 12वीं शताब्दी के योद्धा राजा के रूप से दिक्कत होना शुरू हो चुकी है। गुर्जर महासभा की ओर से दावा किया गया है कि पृथ्वीराज चौहान राजपूत नहीं बल्कि गुर्जर थे। साथ ही, इस बात का वर्णन महाकाव्यों में भी किया जा चुका है। अब केस ये है कि उनकी मांग है कि मूवी में पृथ्वीराज चौहान को राजपूत नहीं बल्कि एक गुर्जर शासक के रूप में दर्शाया जाए।

वहीं, अखिल भारतीय वीर गुर्जर महासभा के राजस्थान के प्रदेशाध्यक्ष मनीष भार्गड का भी बयान भी सुनने के लिए मिला है। उन्होंने बोला है कि वो बीते वर्ष अक्षय की फिल्म पृथ्वीराज के मूवी निर्माता से मिले थे और उन्हें ऐतिहासिक साक्ष्य भी सौंपे दिए थे। मुलाकात के दौरान फिल्म निर्माता से महासभा ने फिल्म में सही तथ्य दिखाने के लिए अनुरोध भी कर चुके है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *