अंतर्राष्ट्रीय

कराची में छिपकर बैठा है दाऊद इब्राहिम, भगोड़े के भांजे ने ईडी के सामने कबूली बात

कराची। भारत का मोस्ट वांटेड गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम इस समय कराची में है। इस बात का खुलासा उसके भांजे अलीशाह पारकर ने प्रवर्तन निदेशालय के सामने किया है। अलीशाह पारकर ने ईडी को यह भी बताया कि उसका परिवार किसी भी उत्सव के मौकों पर दाऊद की पत्नी के कॉन्टैक्ट में रहता है। पारकर ने कहा कि दाऊद इब्राहिम ने 1986 के बाद भारत छोड़ दिया था और नजदीकी सूत्रों से जानकारी मिली है कि वो इस वक्त पाकिस्तान के कराची में है। दाऊद इब्राहिम संयुक्त राष्ट्र द्वारा घोषित वैश्विक आतंकी है।

पारकर ने प्रवर्तन निदेशालय को बताया कि दाऊद इब्राहिम मेरे मामा हैं। वो 1986 तक दक्षिण मुंबई के डंबरवाला बिल्डिंग के फोर्थ फ्लोर पर रहते थे। हालांकि मैंने कुछ स्रोतों और रिश्तेदारों से सुना है कि अब वो कराची में है। पारकर ने बताया कि जब दाऊद कराची गए थे, तब मैं पैदा भी नहीं हुआ था। अब न तो मैं और न ही मेरा परिवार उसके संपर्क में हैं। हां, लेकिन कभी-कभी ईद, दीवाली या और किसी फेस्टिवल के मौकों पर उनकी पत्नी महजबीन दाऊद इब्राहिम से संपर्क होता रहता है। वो मेरी पत्नी आयशा और मेरी बहनों से संपर्क करते रहते हैं।

बता दें कि दाऊद इब्राहिम भारत में कई आतंकी मामलों में वांछित है, जिसकी काफी समय से तलाश की जा रही है। इससे पहले, नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी ने भगौड़े अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम द्वारा चलाए जा रहे अपराध सिंडिकेट की अवैध गतिविधियों और वित्तीय लेनदेन को संभालने के आरोप में 13 मई को शहर के पश्चिमी उपनगर से गैंगस्टर छोटा शकील के दो सहयोगियों को गिरफ्तार किया था, जिनकी पहचान आरिफ अबुबकर शेख (59) और शब्बीर अबुबकर शेख (51) के तौर पर हुई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *