ख़बर इंडियाख़बर उत्तराखंड

ब्रेकिंग: CM धामी ने केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह से की शिष्टाचार भेंट! विभिन्न बिंदुओं पर की चर्चा

ब्यूरो रिपोर्ट: नवनियुक्त उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी दिल्ली दौरे पर हैं।सीएम बनने के बाद पुष्कर सिंह धामी पहली बार दिल्ली दौरे पर पहुंचे हैं। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने नई दिल्ली में केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह से शिष्टाचार भेंट की और राज्य से संबंधित विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा की।

मुख्यमंत्री ने केंद्रीय गृह मंत्री से अनुरोध किया कि उत्तराखण्ड राज्य में समय-समय पर आयोजित होने वाले विश्व प्रसिद्ध मेलों / पर्वों पर तैनात होने वाले केन्द्रीय सुरक्षा बलों की तैनाती / व्यवस्थापन पर होने वाले व्यय को पूर्वोत्तर राज्यों / विशेष श्रेणी के राज्य की भाँति (केन्द्रांश : राज्यांश ) 90 : 10 के अनुपात में भुगतान की व्यवस्था निर्धारित की जाए।

मुख्यमंत्री ने राज्य के सीमित आर्थिक संसाधनों के दृष्टिगत उत्तराखण्ड राज्य में समय-समय पर तैनात केन्द्रीय सुरक्षा बलों की तैनाती के फलस्वरूप लम्बित देय धनराशि रूपये 47.29 करोड़ को अद्यतन विलम्ब शुल्क सहित छूट प्रदान करने का भी अनुरोध किया। आशंका जताई जा रही है कि पुष्कर सिंह धामी दिल्ली दौरे से लौटते ही लोगों के लिए कई बड़ी  सौगातें ला सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *