ख़बर इंडियाख़बर उत्तराखंड

फ्री बिजली मुद्दे पर CM धामी का बयान! दिल्ली CM को दिया ये जवाब…

ब्यूरो रिपोर्ट देहरादून: उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सत्ता की कमान संभालते ही शासन स्तर पर फेरबदल शुरू कर दिया है. एक बार फिर उत्तराखंड राज्य में नेतृत्व परिवर्तन होने के बाद अब चर्चाओं का बाजार गर्म है. उत्तराखंड में अगले साल ही विधानसभा चुनाव होने हैं. ऐसे में माना जा रहा कि उत्तराखंड समेत जिन राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं, वहां राजनीति शुरू हो गई है। 

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने किया ट्वीट 

मुख्यमंत्री केजरीवाल के उत्तराखंड दौरे और फ्री बिजली देने के मुद्दे पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का भी बयान आया है. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा है कि दिल्ली के सीएम केजरीवाल के लिए ये चुनावी मुद्दा हो सकता है, लेकिन हम जनता के लिए जो सबसे अच्छा काम हो सकता है वो करेंगे. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात की. इस पर उन्होंने कहा कि उन्होंने पीएम मोदी से शिष्टाचार भेंट की है.

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी कई केंद्रीय कैबिनेट मंत्रियों से उत्तराखंड के विकास पर चर्चा करेंगे. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पीएम मोदी से जो मुलाकात की है, उसको लेकर उन्होंने एक ट्वीट भी किया है. ट्वीट में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने लिखा है कि-

हम सभी के प्रेरणास्रोत और देश के यशस्वी प्रधानमंत्री आदरणीय नरेंद्र मोदी से आज दिल्ली में मिलकर उनका स्नेह-रूपी आशीर्वाद प्राप्त किया. राज्य के विकास, कोरोना की सम्भावित तीसरी लहर, चार धाम यात्रा और कांवड़ यात्रा के विषय पर चर्चा एवं उनका मार्गदर्शन प्राप्त किया.

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से जब पूछा गया कि आम आदमी पार्टी का मुफ्त बिजली का वादा क्या उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 में बीजेपी के लिए चुनौती हो सकता है. इस पर उन्होंने कहा कि वे केवल चुनाव को ध्यान में रखकर काम नहीं कर रहे हैं. हमारे सामने ये मुद्दा कोई चुनौती नहीं है. उत्तराखंड का शीर्ष तक विकास ही एकमात्र चुनौती है. 

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने केंद्रीय गृह मंत्री से  किया अनुरोध

मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी ने नई दिल्ली में केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह से शिष्टाचार भेंट की और राज्य से संबंधित विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा की। मुख्यमंत्री ने केंद्रीय गृह मंत्री से अनुरोध किया कि उत्तराखण्ड राज्य में समय-समय पर आयोजित होने वाले विश्व प्रसिद्ध मेलों / पर्वों पर तैनात होने वाले केन्द्रीय सुरक्षा बलों की तैनाती / व्यवस्थापन पर होने वाले व्यय को पूर्वोत्तर राज्यों / विशेष श्रेणी के राज्य की भाँति (केन्द्रांश : राज्यांश ) 90 : 10 के अनुपात में भुगतान की व्यवस्था निर्धारित की जाए। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने राज्य के सीमित आर्थिक संसाधनों के दृष्टिगत उत्तराखण्ड राज्य में समय-समय पर तैनात केन्द्रीय सुरक्षा बलों की तैनाती के फलस्वरूप लम्बित देय धनराशि रूपये 47.29 करोड़ को अद्यतन विलम्ब शुल्क सहित छूट प्रदान करने का भी अनुरोध किया।

मुख्यमंत्री धामी ने केन्द्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी से की भेंट

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने नई दिल्ली में केन्द्रीय मंत्री, हरदीप सिंह पुरी से भेंट की। मुख्यमंत्री ने राज्य के  07 नगर निकायों के 08 लीगैसी वेस्ट / पुराने डम्प साईट के प्रसंस्करण और निस्तारण योजनाओं के लिये अवशेष केन्द्रांश की धनराशि अवमुक्त करने का आग्रह किया। मुख्यमंत्री ने केंद्रीय मंत्री से स्वच्छ भारत मिशन-2 के अन्तर्गत ठोस अपशिष्ट प्रबन्धन परियोजनाओं हेतु उत्तराखण्ड राज्य के बजट आवंटन को 89 करोड़ रूपये से बढ़ाते हुए 150 करोड रूपये करने का अनुरोध किया ताकि ठोस अपशिष्ट प्रबन्धन के अंतर्गत उक्त योजनाओं का शीघ्र क्रियान्वयन किया जा सके।

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने केन्द्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से शिष्टाचार की भेंट

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने नई दिल्ली में केन्द्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से शिष्टाचार भेंट की। मुख्यमंत्री ने राजनाथ सिंह को जन्म दिवस की बधाई देते हुए उनके स्वस्थ दीर्घायु की कामना की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *