ख़बर इंडियाख़बर उत्तराखंड

बड़ी ख़बर उत्तराखंड: हक-हकूकधारियों और तीर्थ पुरोहितों के हकों को किया दरकिनार

ब्यूरो रिपोर्ट रुद्रप्रयाग: तीर्थ पुरोहितों के देवस्थानम बोर्ड का विरोध प्रदर्शन जारी है। देवस्थानम बोर्ड के विरोध प्रदर्शन को लेकर एक महीना हो गया है। केदारनाथ धाम में देवस्थानम बोर्ड के खिलाफ तीर्थ पुरोहितों के आंदोलन को एक महीना हो गया है। तीर्थ पुरोहित बारिश और ठंड के बीच लगातार देवस्थानम बोर्ड के विरोध में आंदोलनरत हैं।

वहीं, तीर्थ पुरोहितों ने मंगलवार को मंदिर परिसर में देवस्थानम बोर्ड के खिलाफ धरना-प्रदर्शन कर नारेबाजी की। तीर्थ पुरोहितों का आरोप है कि प्रदेश सरकार उनके आंदोलन की लगातार उपेक्षा कर रही है, जो न्याय संगत नहीं है। तीर्थ पुरोहितों ने कहा कि देवस्थानम बोर्ड के सहारे प्रदेश सरकार उत्तराखंड के चारों धाम पर कब्जा करना चाहती है और यहां की पूजा पद्धति को बदल देना चाहती है।

तीर्थ पुरोहितों का कहना है कि बोर्ड में हक-हकूकधारियों और तीर्थ पुरोहितों के हकों को दरकिनार किया गया है, जो कि ये उन्हें किसी भी सूरत में मंजूर नहीं है. बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि का टर्नओवर 30K करोड़ के पार हो गई है। वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण से उत्तराखंड की अर्थव्यवस्था पर बड़ा असर हुआ है।

बाबा रामदेव के पतंजलि ग्रुप ने वित्तीय वर्ष 2020-21 में 30 हजार करोड़ से ज्यादा का टर्नओवर हासिल कर नया रिकॉर्ड बनाया है. दूसरी तरफ बाबा रामदेव के पतंजलि ग्रुप ने वित्तीय वर्ष 2020-21 में 30 हजार करोड़ से ज्यादा का टर्नओवर हासिल कर नया कीर्तिमान बनाया है।

पतंजलि ग्रुप द्वारा टेक ओवर की गई रुचि सोया कंपनी ने वित्तीय वर्ष 2020-21 में 16,318 करोड़ और पतंजलि समूह ने अकेले 14 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा का टर्नओवर हासिल किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *