ख़बर इंडियाख़बर उत्तराखंड

प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक में इस प्रस्ताव पर लगी मुहर

देहारादून:  उत्तराखंड में बनेगा बीजेपी का नया राज्य मुख्यालय
देहारादून में 12,320 वर्ग मीटर के भूखंड पर होगा तैयार,, मास्टर प्लान 2025 के तहत तैयार होगा मुख्यालय,, भवन मे होगी 500 लोगो की बेठने की क्षमता,, बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष कर चुके है नए कार्यालय का भूमि पूजन,,

खबर विस्तार से…

उत्तराखंड में बनेगा बीजेपी का नया राज्य मुख्यालय

उत्तराखंड के लिए राहत भरी ख़बर सामने आई है। उत्तराखंड मंत्रिमंडल ने राष्ट्रीय राजनीतिक दलों के कार्यालयों के निर्माण को देहरादून महायोजना—2025 के दायरे में लाए जाने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी। इस प्रस्ताव को मंजूरी मिलने के बाद राष्ट्रीय राजनीतिक दलों के कार्यालय रिहायशी भूमि पर बनाए जाने का रास्ता साफ हो गया है।

देहारादून में 12,320 वर्ग मीटर के भूखंड पर होगा तैयार

प्रदेश के कैबिनेट मंत्री और राज्य सरकार के प्रवक्ता सुबोध उनियाल ने बताया कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में बुधवार को हुई प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक में इस प्रस्ताव पर मुहर लगाई गई।

मास्टर प्लान 2025 के तहत तैयार होगा मुख्यालय

उन्होंने बताया कि इससे पहले, देहरादून महायोजना 2025 के तहत आवासीय भूमि के तहत चिन्हित भूमि पर केवल स्थानीय निकायों, केंद्र और राज्य सरकार के कार्यालय ही बनाए जा सकते थे लेकिन इस प्रस्ताव पर कैबिनेट की मुहर लगने के बाद ऐसी भूमि पर राष्ट्रीय दलों के कार्यालय भी बनाए जा सकेंगे।

भवन मे होगी 500 लोगो की बेठने की क्षमता!  बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष कर चुके है नए कार्यालय का भूमि पूजन

इस प्रस्ताव को मंजूरी मिलने से सत्ताधारी भाजपा के शहर के लाडपुर शहर में बनने वाले भव्य राज्य मुख्यालय के निर्माण के रास्ते में आ रही तकनीकी अड़चन भी दूर हो गयी है। इस कार्यालय की आधारशिला पिछले साल भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने रखी थी। हालांकि, इस बारे में पूछे जाने पर उनियाल ने कहा कि प्रस्ताव को सभी राष्ट्रीय राजनीतिक दलों के लिए मंजूर किया गया है न कि केवल भाजपा के लिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *