ख़बर इंडियाख़बर उत्तराखंड

उत्तरकाशी में हादसा: कार के ऊपर गिरा चट्टानी मलवा! चालक घायल

उत्तरकाशी से अनिल रावत की रिपोर्ट: उत्तराखंड में सड़क हादसे और दुर्घटनाओं के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं वहीं उत्तर काशी से बड़ी ख़बर सामने आ रही है। जहां उत्तरकाशी में एक हादसा हो गया। दरअसल भारी बारिश के चलते पहाड़ी इलाकों में पहाड़ी दरक रही है। 

उत्तराखंड में लगातार भूस्खलन के मामले देखने में आ रहे हैं प्रदेश के कई जिलों में लगातार भूस्खलन हो रहा है ऐसे में कल जहां बदरीनाथ हाईवे में पीपलकोटी के पास बड़ा भूस्खलन देखने को मिला। वही आज जोशीमठ के पास दरका पहाड़। जय प्रकाश पावर प्रोजेक्ट के सामने दरका पहाड़ का बड़ा हिस्सा। गनीमत यह रही कि किसी के हताहत होने की खबर नहीं है लेकिन फिर भी पूरा रास्ता बंद होने के चलते लोगों की आवाजाही रुक गई।

वहीं उत्तर काशी में यह हादसा जनपद मुख्यालय के पास हुआ। उत्तर काशी में जनपद मुख्यालय के समीप कार के ऊपर चट्टानी मलवा गिर गया। मनेरा बाईपास मोटर मार्ग पर भूस्खलन से मलवा/पत्थर कार के ऊपर गिरने से चालक गम्भीर घायल हो गया।

मनेरा बायपास में भूस्खलन की चपेट में एक कार के आने की खबर है। आपदा कन्ट्रोल से मिली जानकारी के अनुसार कार में सवार व्यक्ति सुरक्षित है और उसे पुलिस की गाड़ी से जिला अस्पताल भेजा गया है।

हालांकि इस घटना की सूचना पुलिस को दी गई। जहां पुलिस के वाहन से घायल चालक को अस्पताल पहुँचाया जा रहा है। पुलिस, एसडीआरफ, QRT टीम एवं 108 उत्तरकाशी सहित जेसीबी ऑपरेटर/होमगार्ड मौके पर मौजूद हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *