ख़बर इंडियाख़बर उत्तराखंड

उत्तराखंड पुलिस मुख्यालय ने एसडीआरएफ में तैनात ASI को किया निलंबित

ब्यूरो रिपोर्ट देहरादूनः भारत में हर किसी को 15 अगस्त का बेसब्री से इंतजार रहता है। यह दिन हर भारतीय के लिए बेहद खास है। इसी दिन 1947 में भारत को अंग्रेजी हुकूमत से आजादी मिली थी। भारत की इस आजादी में कई वीरों का अहम योगदान रहा है। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पूरा देश जश्न में डूबा है। तो वहीं दूसरी ओर स्वतंत्रता दिवस पर मेडल दिलाने को लेकर घूसखोरी का मामला सामने आया है। मामले में पुलिस मुख्यालय ने ओरोपी SDRF के ASI को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

पुलिस मुख्यालय से मिली जानकारी के अनुसार, बीते 12 अगस्त को एक प्रकरण संज्ञान में आया। जिसमें एसडीआरएफ में तैनात ASI प्रमोद कुमार की ओर से स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर एसडीआरएफ में तैनात जवानों को पदक दिलाए जाने के एवज में उनसे रुपए की मांग की गई थी। साथ ही विभागीय कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं। घूसखोरी की जानकारी सामने आते ही पुलिस मुख्यालय ने तत्काल ही आरोपी ASI प्रमोद कुमार के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की है।

वहीं, सोशल मीडिया में एक कथित ऑडियो वायरल हो रहा है। जिसमें आरोपित पुलिसकर्मी अपने साथियों से मेडल दिलाने के नाम पैसा मांग रहा है। जबकि, दूसरी ओर से काम हो जाने के बाद पैसा देने की बात भी हो रही है। हालांकि, इस ऑडियो की कोई पुष्टि नहीं हो पाई है। फिलहाल पुलिस मुख्यालय ने ओरोपी ASI को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *