ख़बर इंडियाख़बर उत्तराखंड

उत्तराखंड वित्त सेवा संवर्ग में 11 अधिकारियों की पदोन्नति! देखें लिस्ट

ब्यूरो रिपोर्ट: उत्तराखंड से बड़ी ख़बर सामने आ रही है। उत्तराखंड वित्त सेवा संवर्ग में 11 अधिकारियों की पदोन्नति हुई है। जिसकी सूची जारी कर दी गई है।

उत्तराखण्ड वित्त सेवा संवर्ग के अन्तर्गत ज्येष्ठ वेतनमान में पदोन्नति के लिए समपन्न हुई। राज्यपाल ने विभागीय चयन समिति की बैठक में की गई अनुशंसा के अनुसार कार्यभार ग्रहण करने की तिथि से पदोन्नति को सहर्ष स्वीकृति प्रदान की।

अधिकारी के नाम भास्करानन्द पाण्डेय, डॉ0 पंकज कुमार शुक्ल,  दिनेश कुमार, पूजा नेगी, कु0 नीतू भण्डारी, शशि सिंह, आनन्द सिंह, वीरेन्द्र रावत, सुनील कुमार रतूडी, प्रकाश लाल शैल,  मोहन लाल टम्टा को अधिकारी चुुना गया।
अधिकारियों को पदोन्नत पद पर कार्यभार ग्रहण करने की तिथि से 2 वर्ष की परिवीक्षा अवधि पर रखा जाता है।वर्तमान में कोविड-19 वैश्विक महामारी को देखते हुए उक्त पदोन्नत अधिकारी इस आदेश के तहत अपने मूल पदस्थापन स्थान पर पदोन्नत पद पर कार्यभार संभालेंगे।पदोन्नत अधिकारियों के नियुक्ति आदेश कालान्तर पृथक से जारी किये जायेंगे। उक्त अधिकारी आगामी आदेश तक अपने मूल एवं अतिरिक्त कार्य प्रभार का निर्वहन करते रहेंगे।
पदोन्नत पद के प्रति अपने मूल तैनाती स्थल पर कार्यभार ग्रहण करने वाले अधिकारी, पूर्व से ही यदि उच्चतर वेतनमान के पद पर कार्यरत न हों, तो भी अपने मूल तैनाती स्थल पर ही पदोन्नत पद पर कार्यभार ग्रहण करेंगे। ऐसे अधिकारियों का पदोन्नत पद के प्रति किये गये योगदान के सापेक्ष वेतन आहरण वित्त सेवा संवर्ग के समग्र ढांचे एवं अन्य विभागीय ढांचों में सृजित पदों के विपरीत आहरित किया जायेगा।
इस के लिए निदेशक, कोषागार, उत्तराखण्ड अपने स्तर से सभी कोषागारों एवं विभागाध्यक्षों से समन्वय बनाते हुये वेतन आहरण की कार्यवाही करना सुनिश्चित करेंगे। जो पदधारक राज्य सरकार से इतर स्वायतशासी निकाय/ विश्वविद्यालय आदि में मूल प्रभार के रूप में तैनात हैं, उनका पदोन्नति के पद का वेतन उक्त इकाईयों से आहरित किया जायेगा। पदोन्नत किये जा रहे अधिकारियों को निर्देशित किया जाता है कि पदोन्नत पद पर
कार्यभार ग्रहण कर इसकी सूचना शासन को उपलब्ध कराना सुनिश्चित करेंगें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *