ख़बर इंडियाख़बर उत्तराखंडवीडियो

राज्य सरकार कर रही है जूनियर डॉक्टरो के मनोबल गिराने का काम

देहरादून से शगुफता परवीन की रिपोर्ट: आज युवा कांग्रेस उत्तराखंड के प्रदेश उपाध्यक्ष सन्दीप चमोली के नेतृत्व में युवा कांग्रेस के पदाधिकारियों द्वारा ज़िला अधिकारी के माध्यम से महामहिम राज्यपाल को जूनियर डॉक्टरों के कम मानदेय के संबंध में ज्ञापन प्रेषित किया।

सन्दीप चमोली द्वारा कहा गया एमबीबीएस के अंतिम वर्ष के छात्रों को 1 वर्ष तक ट्रेनिंग के रूप में प्रदेश के मेडिकल कॉलेजों में अपनी सेवाएं देनी अनिवार्य होती हैं इस सेवाकाल में उनको सरकार द्वारा लगभग 7500 फंड दिया जाता है जो कि आज के समय में काफी कम है और अन्य राज्यों से भी काफ़ी कम है जबकि इस कोरोना महामारी के समय इन जूनियर डॉक्टरों द्वारा संपूर्ण प्रदेश की लोगों की सेवा अपनी जान की परवाह करे बिना निरंतर की जा रही है।

वे अपने कर्तव्य का निर्वाह सत्य निष्ठा से सेवा भाव से रात दिन कर रहे हैं परंतु इतने कम फ़ंड के कारण निरंतर उनका मनोबल गिर रहा है और सभी डॉक्टर लगभग तीन माह से अपने अपने कार्यस्थल पर धरना देकर इसका विरोध कर रहे हैं जिसकी राज्य सरकार कोई सुध नहीं ले रही है जबकि अन्य राज्यों में जूनियर डॉक्टरों को उचित स्टाइपेंड दिया जा रहा है। अतः उत्तराखंड युवा कांग्रेस आपसे मांग करती है कि प्रदेश के जूनियर डॉक्टरों को अन्य राज्यों की भांति लगभग 25000 प्रति माह फ़ंड दिया जाए जो कि जूनियर डॉक्टरों के मनोबल को बढ़ाने का काम करेगा।

इस दौरान ज्ञापन देने वालों मे प्रदेश महासचिव कमलकांत प्रदेश प्रवक्ता नवनीत कुकरेती, प्रदेश महासचिव जीतेन्द्र नेगी प्रदेश प्रवक्ता आयुष सेमवाल ,महानगर महासचिव सचिव हरेन्द्र बेदी प्रदेश सचिव लक्की राणा प्रदेश सचिव बलजीत सिंह प्रदेश सचिव शिवम् प्रदेश सचिव अभय कथूरीया ,सागर, प्रिंस शर्मा आदि लोगों उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *