ख़बर इंडियाख़बर उत्तराखंड

SDM ने अवैध रूप से संचालित क्लीनिक को किया सील

लक्सर-उप जिलाधिकारी ने ग्रामीणों के द्वारा मिल रही है।  शिकायत को संज्ञान मेें लेते हुए उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी को साथ लेकर की गई जांच के बाद अवैध रूप से संचालित एक क्लीनिक को सील किया।

कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत गांव बहादरपुर खादर के ग्रामीणों द्वारा की गई शिकायत की। ग्राम में स्थित तालाब के किनारे एक डॉक्टर आजाद निवासी बहादरपुर खादर द्वारा बायो मेडिकल वेस्ट को फेंक कर डंप किया जा रहा है। जिसके कारण तालाब में गंदगी के साथ ही बड़ी संख्या में मछलियां भी प्रभावित हो रही हैं।

शिकायत का संज्ञान लेते हुए उपजिलाधिकारी शैलेंद्र सिंह नेगी द्वारा डॉक्टर अनिल वर्मा प्रभारी चिकित्सा अधिकारी लक्सर के साथ स्वयं मौके का निरीक्षण किया गया।

निरीक्षण के दौरान शिकायत सही पाई गई, जिस कारण डॉक्टर आजाद को मौके पर बुलाया गया। साथ ही उनके क्लीनिक की जांच की गई। क्लीनिक की जांच के दौरान पाया गया कि डॉ आजाद द्वारा पंचकर्म सहायक तथा तकनीशियन की मान्यता ली गई है, जबकि मौके पर उनके द्वारा क्लीनिक का संचालन किया जा रहा है। जिसको नियम विरुद्ध पाते हुए तत्काल सील कर दिया गया।

रिपोर्ट जिलाधिकारी हरिद्वार को प्रेषित कर दी गई है। पूरे प्रकरण में आगे की कार्यवाही एवं जांच चिकित्सा विभाग के स्तर से की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *