ख़बर इंडिया

टाटा ग्रुप का ऐलान, यूपी के हर शहर को देश-दुनिया से कनेक्ट करेगी एयर इंडिया , मुकेश अंबानी करेंगे 75,000 करोड़ का निवेश

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लखनऊ में आज यूपी ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट का उद्घाटन कर दिया है। इस दौरान उनके साथ यूपी की गवर्नर आनंदीबेन पटेल, देश के रक्षामंत्री और लखनऊ के सांसद राजनाथ सिंह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी फीता काटकर निवेशकों के इस महाकुंभ का उद्घाटन किया। रिलायंस इंडस्ट्री के सीएमडी मुकेश अंबानी, आदित्य बिड़ला ग्रुप के चेयरमैन कुमार मंगलम बिड़ला और टाटा ग्रुप के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने क्कत्रढ्ढस् के उद्घाटन सत्र को संबोधित किया। इस दौरान टाटा ग्रुप के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने कहा कि एयर इंडिया आगामी समय में उत्तर प्रदेश के हर कोने को देश और दुनिया से कनेक्ट करेगा।

बता दें कि इस आयोजन के दौरान तीन दिनों में कुल 34 सत्र होंगे। पहले दिन 10, दूसरे दिन 13 और आखिरी दिन 11 सत्र होंगे। सम्मेलन में 22 केंद्रीय मंत्री और तीन देशों के मंत्री भी शामिल होंगे। आदित्य बिरला ग्रुप के चेयरमैन कुमार मंगलम बिड़ला ने अपने संबोधन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तारीफ करते हुए कहा कि उनके नेतृत्व में यूपी सरकार ने ईज आफ डूइंग बिजनेस की दिशा में शानदार काम किया है। निवेश मित्र पोर्टल काफी बेहतर है, जिसके कारण यह निवेशकों के आकर्षक वाला प्रदेश बन गया है।

समिट को संबोधित करते हुए आज रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा कि रिलायंस यूपी के विकास के लिए काम करता रहेगा। इस राज्य में रिलायंस द्वारा और 75000 करोड़ रुपये का निवेश किया जायेगा। मुकेश अंबानी यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट को हिंदी में संबोधित करते हुए कहा कि यूपी भगवान राम की पुण्य भूमि है। भारत अमृतकाल में प्रवेश कर चुका है। अब भारत तेजी से तकनीक की ओर बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि भारत में दुनिया की सबसे बड़ी युवा आबादी है। इस समय ग्रामीण और शहरी भारत की दूरी कम हो रही है।

यूपी ग्लोबल इनवेस्टर समिट में मुकेश अंबानी ने कहा कि रिलायंस उत्तरप्रदेश के विकास के लिए काम करता रहेगा। अब तक हमारी कंपनी ने यूपी में 50,000 करोड़ रुपये का निवेश किया है। इस निवेश के बाद भी आगे हमारी तरफ से राज्य में निवेश किया जायेगा। उन्होंने कहा कि कंपनी अगले चार सालों में राज्य में अतिरिक्त 75,000 करोड़ रुपये का निवेश करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *