ब्रेकिंग: प्रभारी देवेंद्र यादव ने जारी किया बयान! आखिर कौन होगा कांग्रेस में सीएम का चेहरा.?

ब्यूरो रिपोर्ट देहरादून: उत्तराखंड कांग्रेस से एक बहुचर्चित खबर सामने आ रही है, जहां देवेंद्र यादव पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को कुछ ऐसा कह रहे हैं, जिसे सुनकर आप भी शायद हैरान हो जाए जी हां दरअसल देवेंद्र यादव का कहना है कि पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत सीनियर है लेकिन सीएम चेहरे के लिए बाद में फैसला किया जाएगा।
आपको बता दें कि आगामी विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर सियासत तेज हो गई है क्योंकि अगले साल के शुरू में ही उत्तराखंड के विधानसभा चुनाव होना तय है। इधर चर्चा इस बात की है कि कांग्रेस पार्टी किस नेता को मुख्यमंत्री के चेहरे के तौर पर प्रोजेक्ट करने जा रही है.
नवनियुक्त कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गणेश गोदियाल के बाद अब उत्तराखंड के पार्टी के प्रभारी देवेंद्र यादव ने बयान जारी करते हुए कहा कि हरीश रावत बेशक कांग्रेस के सीनियर नेता हैं, लेकिन पार्टी का फोकस विधानसभा चुनाव की तैयारियों और जीत पर है. इससे पहले कांग्रेस के महासचिव हरीश रावत को उत्तराखंड चुनावों के लिए बनाई गई कैंपेन कमेटी के नेतृत्व की भूमिका दी गई.

कांग्रेस इस बार किस नेता के चेहरे के साथ चुनाव मैदान में उतरेगी, इस बात पर यादव ने कहा कि पार्टी एकजुट लीडरशिप में विश्वास करती है. यादव के हवाले से खबरों में कहा गया, ‘रावत अनुभवी नेता लेकिन हमारा विश्वास सभी नेताओं की एकजुटता के साथ चुनाव में उतरना है. हम चुने जाएंगे, तो स्वाभाविक तौर पर पार्टी निर्णय लेगी कि सीएम का चेहरा कौन होगा.’

आपको बता दें कि शुक्रवार शाम को यादव के इस बयान से पहले शुक्रवार दोपहर ही गणेश गोदियाल ने भी इस बारे में बयान जारी किया था. गोदियाल ने अपने बयान में कहा था कि पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को सीएम पद का चेहरा बनाकर कांग्रेस चुनाव मैदान में उतरेगी.
हालांकि गोदियाल ने यह भी कहा ​था कि चुनाव जीतने के बाद आलाकमान ही यह फैसला करेगा कि मुख्यमंत्री कौन होगा. इससे पहले, कांग्रेस पार्टी ने बहुप्रतीक्षित निर्णय लेते हुए उत्तराखंड में कांग्रेस की नई टीम की घोषणा की थी, जिसमें प्रदेश अध्यक्ष गोदियाल को नियुक्त करने के साथ ही नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह को बनाया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *