मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का केदारनाथ दौरा स्थगित

ब्यूरो रिपोर्ट देहरादून: उत्तराखंड के बड़ी खबर सामने आ रही है जी हां उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का आज शुक्रवार को केदारनाथ धाम का दौरा था। मुख्यमंत्री बनने के बाद सीएम पुष्कर सिंह धामी पहली बार आज यानी 30 जुलाई को केदारनाथ धाम जा रहे थे.

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी केदारनाथ में पुननिर्माण कार्यों का जायजा भी लेना था, लेकिन इस बार भी मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का दौरा स्थगित हो गया।

कार्यक्रम के मुताबिक मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सुबह मुख्य सचिव एसएस संधु के साथ देहरादून से हेलिकॉप्टर के जरिए केदारनाथ के लिए रवाना होना था. केदारनाथ में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट के तहत चल रहे निर्माण कार्यों का निरीक्षण करेना था.

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के दौरे को देखते हुए केदारनाथ धाम और रुद्रप्रयाग में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए. बता दें कि इससे पहले भी सीएम पुष्कर सिंह धामी का केदारनाथ दौरा के कार्यक्रम था, लेकिन मौमस खराब होने के कारण बीते हफ्ते मुख्यमंत्री का कार्यक्रम रद्द हो गया था.

आज देहरादून मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को खराब मौसम के चलते हैलीकॉप्टर से लैडिंग न होने के कारण केदारनाथ लैंड होने से पहले ही वापस लौटना पड़ा। सीएम धामी के साथ मुख्य सचिव एसएस संधु,अपर प्रमुख सचिव अभिनव कुमार भी साथ में थे।

आपको बता दें कि प्रधान मंत्री मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट केदारनाथ पुनर्निर्माण को लेकर सीएम पुष्कर सिंह धामी खासा संजीदा है। इसलिये वो स्वयं मौके पर जाकर कार्यों का जायजा व काम में जुटे लोगो से चर्चा करना चाहते थे।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को अभी सत्ता संभाले हुए एक माह का भी समय नहीं बीता है, लेकिन वो लगातार पहाड़ के दौरे कर व्यवस्थायें बेहतर बनाने जनहित के कार्यों को तवज्जो दे रहे है। फिलहाल मुख्यमंत्री का आज का केदारनाथ दौरा एक बार फिर स्थगित हो गया है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *