ख़बर इंडियाख़बर उत्तराखंड

रुड़की: आखिरकार 8 घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद फायर ब्रिगेड ने आग पर पाया काबू! गोदाम में मिला….

रुड़की: उत्तराखंड के रुड़की से एक बड़ी खबर सामने आई है जी हां जानकारी के अनुसार रुड़की के गोदाम में भीषण आग लग गई। आग लगने की सूचना तत्काल फायर ब्रिगेड को दी गई। जहां सूचना पाकर फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर रवाना हुई। आपको बता दें कि फायर ब्रिगेड की 9 गाड़ियां आग बुझाने में लगी हुई हैं।

आपको बता दें कि 10:00 बजे से गोदाम में लगी आग को बुझाने का प्रयास किया जा रहा है, लेकिन आग पर अभी तक काबू नहीं पाया गया। बताया जा रहा है कि गोदाम में बुरादा भरा हुआ था जिस कारण फायर ब्रिगेड की टीम को आग बुझाने में कड़ी मशक्कत का सामना करना पड़ रहा है।

बताते चलें कि देखते ही देखते गोदाम में लगी भीषण आग विकराल रूप ले रही है। फायर ब्रिगेड की टीम लगातार आग को बुझाने का प्रयास कर रही है, लेकिन आग देखते ही देखते विकराल रूप ले रही है। जैसे-जैसे फायर ब्रिगेड की टीम वाले लगातार आग को बुझाने के लिए कड़ी मशक्कत कर रहे हैं, वैसे वैसे आग विकराल रूप ले रही है।

आपको बता दें कि गोदाम के ऊपर घर बना हुआ है। गोदाम में आग लगने के कारण उस घर तक आग पहुंच चुकी है घर में भी आग ने विकराल रूप ले लिया। चारों तरफ धुआं ही धुआं नजर आ रहा था। आप इस वीडियो में स्पष्ट तौर पर देख सकते हैं कि किस प्रकार से फायर ब्रिगेड की टीम आग पर काबू पाने का प्रयास कर रही है, लेकिन आग पर काबू नहीं पाया जा सका। घटनास्थल पर जेसीबी बुलाई गई। गोदाम में लगी भीषण आग को देखने के लिए लोगों का जमावड़ा लगा हुआ है।

आपको बता दें कि पुलिस प्रशासन टीम भी इस घटना स्थल पर मौजूद है। वही पुलिस प्रशासन ने जेसीबी को बुलाया है, जो इस समय गोदाम से मलवा बाहर निकालने का काम किया, दोपहर तक फायर ब्रिगेड की 9 गाड़ियां आग बुझाने को बुलाई जा चुकी।

आपको बता दें कि गोदाम में लगी विकराल रूप ले रही आग को काबू पाने में काफी मशक्कत का सामना करना पड़ा। दरअसल फायर ब्रिगेड की 17 गाड़ियां बुलाई गई। तब जाकर आग पर काबू पाया।

आपको बता दें कि गोदाम में यह आग सुबह 10:00 बजे लगी थी। 10:00 बजे से अब तक फायर ब्रिगेड की टीम और पुलिस प्रशासन लगातार आग पर काबू पाने का प्रयास कर रही थी, आखिरकार फायर ब्रिगेड की 17 गाड़ियां बुलानी पड़ी तब जाकर आग बुझ पाई।

आपको बता दें कि आग पानी डालते ही और विकराल रूप ले रही थी। इसका एक बड़ा कारण सामने आया, जी हां जानकारी के मुताबिक गोदाम के अंदर भूसा भरा हुआ था, जिसमें पाया गया कि गोदाम के अंदर केमिकल रखा हुआ था। जिसके चलते आग बावजूद बुछने के धूं-धूंकर कर जल रही थी। आपको बता दें कि गोदाम में लगी भीषण आग में फायर ब्रिगेड का एक सिपाही और गोदाम के मालिक का लड़का जल गया।

वहीं फायर ब्रिगेड की टीम ने सुबह से दोपहर बाद तक कड़ी मशक्कत की, जिसके बाद फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया। आपको बता दें कि फायर ब्रिगेड का यह सराहनीय कार्य रहा। फायर ब्रिगेड ने इस आग को काबू पाने के लिए अपनी जी जान लगा दी। उन्होंने कोई कसर नहीं छोड़ी, जब तक आग पर काबू न पाया जा सका, तब तक वह लगातार प्रयास करते रहे। आखिरकार फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पा ही लिया। यह फायर ब्रिगेड का सराहनीय कार्य रहा।

आपको बता दें कि 6:30 बजे आग पर काबू पाया गया। इस दौरान घटनास्थल पर रुड़की के सी ओ बहादुर सिंह चौहान और फायर ब्रिगेड के सबसे बड़े अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *