उत्तराखंड में कांवड़ यात्रा रद्द! मुख्यमंत्री धामी ने की घोषणा

Breaking उत्तराखंड में कांवड़ यात्रा रद्द की गई । कोरोना की वजह से यात्रा रद्द की गई। उत्तराखंड सरकार से बड़ी ख़बर सामने आ रही है, जी हां कावड़ यात्रा को लेकर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कावड़ यात्रा को स्थगित कर दिया है।

सीएम ने कहा कि हमने उच्च अधिकारियों के साथ कांवड़ यात्रा के संदर्भ में बातचीत की। ऐसे समय में जब कोविड वैरिएंट प्रदेश में मिला है। इस स्थिति में हम हरिद्वार को कोरोना महामारी का केंद्र नहीं बनाना चाहते इसलिए हमने कांवड़ यात्रा को स्थगित करने का फ़ैसला किया है।

प्रधानमंत्री ने भी कोरोना की तीसरी लहर को लेकर चिंता जताई थी। आपको बता दें कि उत्तराखंड सरकार किसी भी प्रकार की जहमत उठाने के मूड में नहीं है। दरअसल वह जनता के हित में फैसला कर रहे हैं, ताकि उत्तराखंड में भी पूरी तरह कोरोना खत्म हो जाए, इसके चलते यह निर्णय लिया है।

दरअसल मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी ने कांवङ यात्रा के संबंध में सचिवालय में वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में कोविड के डेल्टा प्लस वैरियेन्ट के पाये जाने, कोविड की तीसरी लहर की आशंका और देश-विदेश में इसके दुष्प्रभावों पर गहन विचार-विमर्श किया गया।

इस संबंध में विशेषज्ञों की राय पर भी विचार किया गया। मनुष्य जीवन की रक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता देते हुए आगामी काँवड़ यात्रा  को स्थगित रखने का निर्णय लिया गया। मुख्यमंत्री ने सचिव गृह और पुलिस महानिदेशक को यथोचित कार्यवाही करने के निर्देश दिये।

यह भी निर्देश दिए कि पड़ोसी राज्यों के अधिकारियों से समन्वय स्थापित करते हुए प्रभावी कार्यवाही हेतु अनुरोध किया जाय, ताकि वैश्विक माहमारी को रोकने में सफल हो सकें। बैठक में मुख्य सचिव डाॅ एस एस संधु, अपर मुख्य सचिव  आनंदबर्द्धन पुलिस महानिदेशक  अशोक कुमार, सहित वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *