ख़बर इंडिया

महाराष्ट्र कैबिनेट का विस्तार, बीजेपी और शिंदे गुट से 9-9 विधायक बने मंत्री, शिवसेना किसकी अब इस बात को लेकर होगी जंग तेज..?

मुबंई। महाराष्ट्र में शिंदे कैबिनेट का विस्तार हो गया है। बीजेपी और शिंदे गुट से 9-9 विधायकों को शपथ दिलाई गई है। शपथ लेने वालों में बीजेपी की ओर से चंद्रकांत पाटिल, सुधीर मुनगंटीवार, राधा कृष्ण विखे पाटिल, गिरीश महाजन, सुरेश खाडे, रविंद्र चव्हाण, मंगल प्रभात, विजय कुमार गवित और अतुल सावे शामिल हैं। वहीं एकनाथ शिंदे खेमे से दादा भूसे, उदय सामंत, गुलाबराव पाटिल, तानाजी सावंत, संजय राठौड़ और संदीपन भूमारे ने शपथ ली।

बता दें कि शिवसेना बागी नेता एकनाथ शिंदे ने शिवसेना के अन्य विधायकों के साथ मिलकर उद्धव सरकार को गिरा दिया था। इसके बाद 30 जून को एकनाथ शिंदे ने खुद सीएम पद की शपथ ले ली थी। साथ ही बीजेपी नेता देवेंद्र फडणीस ने डिप्टी सीएम के रूप में शपथ ली थी। तभी से दोनों दो सदस्यीय कैबिनेट के रूप में काम कर रहे थे। इसे लेकर विपक्ष लगातार आलोचना कर रहा था. कहा जा रहै है कि कैबिनेट विस्तार के मुद्दे को लेकर देवेंद्र फडणवीस और शिंदे हाल के दिनों में कई बार दिल्ली गए थे। महाराष्ट्र में मंत्रिमंडल विस्तार के अवाला आब शिंदे गुट और उद्धव ठाकरे गुट के बीच शिवसेना किसकी होगी इस बात को लेकर जंग और तेज होने वाली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *