ख़बर उत्तराखंड

देघाट में हुआ दर्दनाक हादसा, एक ही परिवार के तीन सदस्यों की मौत

भिकियासैंण/रामनगर। जैनाल-देघाट मोटर मार्ग पर बृहस्पतिवार सुबह आठ बजे एक कार करीब 60 फुट गहरी खाई में गिर गई। हादसे में पति-पत्नी और भाई की मौत हो गई जबकि एक महिला और तीन बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए। यह परिवार दादी के पीपलपानी में शामिल होने के लिए गाजियाबाद से गांव आ रहा था।

ग्राम सनड़भीड़ा देघाट निवासी ओमप्रकाश अपने परिवार के साथ नंदगांव कृष्ण कुंज गली तीन, मकान 28 बी गाजियाबाद यूपी में रहते हैं। कुछ दिन पहले ओमप्रकाश की माता का निधन हुआ था। इसमें पूरा परिवार गांव पहुंचा था। ओमप्रकाश अपनी पत्नी के साथ गांव में ही रुक गए जबकि दो बेटे, बहू और नाती-पोते गाजियाबाद लौट गए। शुक्रवार को ओमप्रकाश की माता का पीपलपानी होना है। पीपलपानी में शामिल होने के लिए बृहस्पतिवार को ओमप्रकाश के बेटे हेमंत (38) अपनी पत्नी दीपा उर्फ विद्या (32), दो बच्चों रिया (09) और आरव (08) के साथ कार से गांव आ रहे थे। इसी कार में उनके भाई चंद्रप्रकाश (35), उनकी पत्नी रश्मि (32) और बेटी जिया उर्फ जानवी (06) भी थीं। जैनाल-देघाट मोटर मार्ग पर मानिला क्षेत्र में बसेड़ी के पास मुसोली में कार अनियंत्रित होकर करीब 60 फुट गहरी खाई में गिर गई।

हादसे में एक पुरुष और दो महिलाओं की मौत हो गई। प्रशासन के अनुसार दीपा और उनके पति हेमंत और चंद्रप्रकाश की इस हादसे में मौत हो गई, जबकि रामनगर अस्पताल में मौजूद परिचितों के अनुसार हेमंत, चंद्र प्रकाश और उनकी पत्नी रश्मि की मौत हुई है। प्रशासन के अनुसार रश्मि, रिया, आरव और जिया घायल हो गईं। जबकि अस्पताल में मौजूद परिजनों के अनुसार दीपा (विद्या), रिया, आरव और जिया घायल हुई हैं। सूचना पर पहुंची पुलिस और प्रशासन की टीम ने ग्रामीणों की मदद से घायलों को 108 की मदद से सीएचसी भिकियासैंण पहुंचाया। हालत गंभीर होने पर सभी घायलों को रामनगर रेफर किया गया है। स्थानीय विधायक महेश जीना ने जिला प्रशासन से बात कर मृतकों का पोस्टमार्टम सीएचसी भिकियासैंण में ही कराने को कहा। नायब तहसीलदार दीवान गिरी गोस्वामी ने बताया कि हादसे का कारण चालक को झपकी आना माना जा रहा है। इस बारे में अल्मोड़ा की डीएम वंदना सिंह ने कहा कि परिजनों की सूचना के आधार पर ही मृतकों के नाम दिए गए हैं, यदि कोई शक होता है तो मजिस्ट्रेटी जांच में स्पष्ट किया जाएगा।

12 दिन में परिवार में चार मौतें
भिकियासैण। करीब 12 दिन पहले ओमप्रकाश की माता का निधन हो गया था। शुक्रवार को उनका पीपलपानी होना है। ओमप्रकाश मां के पीपलपानी की तैयारी में जुटा था कि मां के पीपलपानी से ठीक एक दिन पहले उसने अपने दो बेटों और एक बहू को खो दिया। ओमप्रकाश के दो और बेटे कपिल नारायण और राहुल भी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *