Uncategorizedख़बर इंडियाख़बर उत्तराखंड

धामी सरकार में जल्द देखने को मिलेगा नौकरशाही में बड़ा बदलाव! सूची लगभग फाइनल: सूत्र

एक्शन मोड में सीएम पुष्कर सिंह धामी 

ब्यूरो रिपोर्ट देहरादून: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सीएम की कुर्सी संभालते ही ताबड़तोड़ फैसले लेने शुरू कर दिए हैं। सीएम धामी एक्शन मोड में हैं। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सीएम का पदभार संभालते ही कई फेरबदल किए हैं। वहीं अब उत्तराखंड में जल्द ही नौकरशाही में बड़ा फेरबदल देखने को मिल सकता है।

मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव से इस बाबत की चर्चा

ऐसा माना जा रहा है कि सचिवालय के कई आईएएस अधिकारियों के विभागों में बड़ा फेरबदल देखने को मिलेगा। वहीं सीएम जिलो में भी अधिकारियों को बदलने की कवायद तेज कर चुके हैं। सूत्र बताते हैं कि मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव से इस बाबत चर्चा भी की है और लिस्ट भी लगभग फाइनल की जा चुकी है।

तीरथ सरकार में नहीं बदले गए नौकरशाही के सबसे टॉप अधिकारी

देहरादून समेत कई जिलों के जिलाधिकारियों में फेरबदल की संभावनाएं जताई जा रही हैं। माना जा रहा है कि कई जिलों में त्रिवेंद्र सरकार के समय से ही जिलाधिकारी जमे हुए हैं। मुख्यमंत्री रहे तीरथ सिंह रावत ने जिलों में कोई बहुत ज्यादा फेरबदल नहीं किया था। केवल पीसीएस अधिकारियों को फेरबदल करके उन्होंने इतिश्री कर दी थी, लेकिन वर्तमान मुख्यमंत्री ने जिस तरीके से नौकरशाही के सबसे टॉप अधिकारी को बदला।

पढ़ें: CM ने ली उच्चाधिकारियों की बैठक! क्या कावड़ यात्रा चलाएगी उत्तराखंड सरकार..?

फेरबदल को लेकर एक-दो दिनों में फैसला संभव

दरअसल उसके बाद से यह तय हो गया।  यह मुख्यमंत्री काफी कुछ बदलने की कोशिश करेंगे माना जा रहा है जिलों को लेकर डीएम और एसएसपी अखिलेश मुख्यमंत्री तैयार कर चुके हैं, लेकिन पहले शासन की लिस्ट निकल सकती है या फिर दोनों लिस्टों को एक साथ सरकार द्वारा जारी किया जा सकता है। एक-दो दिनों में ही इस पर फैसला संभव है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *