ख़बर इंडियाख़बर उत्तराखंड

आज होगी देवस्थानम बोर्ड की बैठक! CM ले सकते हैं ये बड़ा फैसला

देहरादूनः उत्तराखंड से बड़ी ख़बर सामने आ रही है। आज उत्तराखंड चारधाम देवस्थानम प्रबंधन बोर्ड की बैठक आहुत की जाएगी। यह बैठक आज शाम 4 बजे सीएम धामी की अध्यक्षता में होगी. जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने यह पहले ही साफ कर दिया था कि देवस्थानम प्रबंधन बोर्ड पर पुनर्विचार किया जाएगा.

ऐसे में आज यानि शुक्रवार को सचिवालय में होने वाली बोर्ड की बैठक में सीएम देवस्थानम बोर्ड पर अहम फैसला ले सकते हैं. इस बोर्ड बैठक में बोर्ड के उपाध्यक्ष एवं कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज समेत बोर्ड के सभी अधिकारी मौजूद रहेंगे.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, बोर्ड की बैठक में बोर्ड के अध्यक्ष पुष्कर सिंह धामी तीर्थ पुरोहितों और हक-हकूकधारियों से उनकी समस्याओं को भी जानेंगे. इसके अतिरिक्त बोर्ड में किए गए बजट के प्रावधानों पर भी चर्चा की जाएगी। हालांकि, सीएम बनने के बाद पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में यह पहली बोर्ड की बैठक होने जा रही है.

बता दें कि उत्तराखंड चारधाम देवस्थानम प्रबंधन बोर्ड के गठन के बाद से ही चारों धाम के तीर्थ पुरोहित और हक-हकूकधारी इसका विरोध कर रहे हैं. पिछले कई महीनों से धरना-प्रदर्शन कर तीर्थ पुरोहित और हक-हकूकधारी अपना विरोध जता रहे हैं. इन सब मामलों को देखते हुए सीएम धामी देवस्थानम प्रबंधन बोर्ड के संबंध में कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं. अब ये तो आज बैठक सम्पन्न होने पर ही पता चल पाएगा कि आखिर सीएम आज क्या महत्वपूर्ण फैसला लेंगे?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *