ख़बर इंडियाख़बर उत्तराखंड

डीएम आनन्द स्वरूप ने की जनता मिलन कार्यक्रमों के विभिन्न विभागों में लंबित कुल 137 शिकायतों की विभागवार समीक्षा

पिथौरागढ़ से दीपक जोशी की रिपोर्ट: जनपद में समय-समय पर विभिन्न स्तर पर आयोजित जनता मिलन कार्यक्रमों में प्राप्त विभिन्न समस्याओं एवं शिकायतों के अतिरिक्त मुख्यमंत्री संदर्भों के सम्बन्ध में जिलाधिकारी आनन्द स्वरूप द्वारा संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ वर्चुवली बैठक कर समीक्षा की गई।जिलाधिकारी ने सभी विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि जो भी शिकायतें व समस्याएं उनके पास विभिन्न माध्यमों से प्राप्त होती हैं, वह शीघ्र ही उनका निस्तारण कर रिपोर्ट उन्हें उपलब्ध कराने के अतिरिक्त संबंधित आवेदक को भी अवगत कराया जाय। जिलाधिकारी ने विभागवार लंबित प्रकरणों की समीक्षा करते हुए कहा कि सभी विभाग जन शिकायतों को सर्वोच्च प्राथमिकता देते हुए अतिशीघ्र उनका निस्तारण करें।

जिलाधिकारी द्वारा विभिन्न विभागों में माननीय मुख्यमंत्री संदर्भों की भी समीक्षा की गई उन्होंने कहा कि जिले में एक भी प्रकरण लंबित नहीं होना चाहिए। जो भी कार्यवाही संबंधित प्रकरणों में की जानी है तत्काल करते हुए अवगत कराया जाय।
बैठक में जिलाधिकारी द्वारा जनता मिलन कार्यक्रमों के विभिन्न विभागों में लंबित कुल 137 शिकायतों की विभागवार समीक्षा की गई। इसके अतिरिक्त उन्होंने माननीय मुख्यमंत्री संदर्भ कुल 310 प्रकरणों में से लंबित लगभग 75 प्रकरणों की विभागवार समीक्षा करते हुए एक सप्ताह के भीतर सभी लंबित प्रकरणों का निस्तारण कर अवगत कराने के निर्देश अधिकारियों को दिए।

वर्चुवल बैठक में मुख्य विकास अधिकारी अनुराधा पाल, संयुक्त मजिस्ट्रेट पिथौरागढ़ नंदन कुमार, उपजिलाधिकारी डीडीहाट के एन गोस्वामी,धारचूला ए के शुक्ला,बेरीनाग अभय प्रताप,गंगोलीहाट बी एल फोनिया, समेत विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *