ख़बर इंडियाख़बर उत्तराखंड

उत्तरकाशी: पहाड़ी से भरभराकर गिरा पहाड़, देखें वीडियो

उत्तरकाशी ब्यूरो रिपोर्ट: उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों में लगातार बारिश हो रही है।  जिसके चलते पहाड़ी इलाकों और मैदानी क्षेत्रों में जलभराव की समस्या उतपन्न हो रही है। तो वहीं दूसरी ओर उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों में बारिश के चलते चट्टानों के गिरने की घटनाएं सामने आ रही है।
दरअसल हिमालयी राज्यों में इन दिनों भूस्खलन जिस तरह से हो रहे हैं, वह डराने के लिए काफी है। पहले किन्नौर में जानलेवा भूस्खलन हुआ, जिसमें 9 की मौत हुई। उसके बाद सिरमोर में पूरा का पूरा पहाड़ नीचे आ गया। वहीं अब उत्तराखंड में भी डराने वाली तस्वीर आप देख सकते हैं। गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग डबरानी के पास भारी भूस्खलन की 4 मिनट के इस वीडियो से आप देख सकते हैं कि कितने बुरे हालात हैं।

उत्तराखंड में पहाड़ी रास्तों पर इन दिनों सफर करना किसी खतरे से कम नहीं है. उत्तराखंड में जगह-जगह पर भूस्खलन हो रहा है. भारी बारिश के बाद निकली चटक धूप से पहाड़ियां दरक रही है. ऐसी ही एक वीडियो उत्तरकाशी में गंगोत्री हाईवे का आया है. यहां डबरानी पुल के पास पहाड़ी के भारी मात्रा में मलबा हाईवे पर गिरा.
हालांकि इस घटना में किसी तरह के जनमाल का नुकसान नहीं हुआ. पहाड़ी से गिरा मलबा एनटीपीसी की परियोजना के समय बनी दीवार और मैदान पर अटक गया. इस भूस्खलन के बाद जिला प्रशासन ने मनेरा रोड बाइपास पर आवाजाही रुकवा दी थी.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *