ख़बर इंडियाख़बर उत्तराखंड

उत्तराखंड में 10 अगस्त तक बढ़ाया कोरोना कर्फ्यू! दी गई ये छूट

ब्यूरो रिपोर्ट देहरादून:  उत्तराखंड में कोरोना की रफ्तार धीमी पड़ रही है। उत्तराखंड प्रदेश में कोरोना पर नियंत्रण पाने का प्रयास कर रही सरकार ने काफी हद तक काबू पा लिया है। उत्तराखंड में कोरोना कर्फ्यू को राज्य सरकार ने अगले एक हफ्ते के लिए बढ़ा दिया है. प्रदेश में संक्रमण के काम होते आंकड़ों के बावजूद सरकार ने तीसरी लहर की संभावनाओं को देखते हुए कर्फ्यू को जारी रखने का निर्णय लिया है. अब प्रदेश में 10 अगस्त तक कोरोना कर्फ्यू रहेगा.
प्रदेश में कोरोना कर्फ्यू को लेकर शासन की तरफ से जारी एसओपी में इसे एक हफ्ते आगे बढ़ाने के निर्देश जारी किए गए हैं. इसके तहत अब राज्य में 10 अगस्त सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू प्रभावी रहेगा, हालांकि इस दौरान पूर्व में कोविड को लेकर दी गई छूट जारी रहेगी.
उधर जिलाधिकारी को यह पावर दी गई है कि वह ग्राम पंचायत, क्षेत्रों में समय अवधि को लेकर शिथिलता से जुड़ा फैसला खुद ले सकते हैं. प्रदेश में विवाह समारोह में 50 लोगों को आरटी-पीसीआर या रैपिड टेस्ट की नfगेटिव रिपोर्ट के साथ शामिल होने की अनुमति जिला प्रशासन द्वारा दी जाएगी.
बता दें कि प्रदेश सरकार की तरफ से लोगों को अधिकतर मामलों में छूट देने की कोशिश की गई है. यहां तक कि हाल ही में 2 डोज लगाने वाले यात्रियों को 15 दिन के बाद प्रदेश में दाखिल होने की छूट दी गई है. ऐसे यात्रियों को आरटी-पीसीआर नेगेटिव रिपोर्ट की जरूरत नहीं होगी.
गौर हो कि प्रदेश से बाहर के लोगों को राज्य में आने के लिए स्मार्ट सिटी के वेब पोर्टल पर पंजीकरण कराना जरूरी होगा. कुल मिलाकर कोरोना कर्फ्यू का समय एक हफ्ते के लिए बढ़ाया गया है और बाकी सभी नियमों को पूर्व की भांति ही रखा गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *