ख़बर इंडियाख़बर उत्तराखंड

रोज़गार: उत्तराखंड सरकार ने खोला सरकारी नौकरियों का पिटारा! विज्ञप्ति जारी

ब्यूरो रिपोर्ट देहरादून: उत्तराखंड से बड़ी ख़बर सामने आ रही है। उत्तराखंड के 11वें मुख्यमंत्री बने नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण की। पद की शपथ लेने के बाद से ही पुष्कर सिंह धामी रोजगार के मुद्दे पर संवेदनशील रहे हैं। मुख्यमंत्री ने रोज़गार को लेकर घोषणा की। वन क्षेत्राधिकारी के 40 पदों के लिए विज्ञप्ति जारी की गई है।
चुनावी साल में उत्तराखंड सरकार युवाओं के लिए रोजगार का पिटारा खोल रही है. नए मुखिया पुष्कर सिंह धामी की ताजपोशी के साथ ही 22 हज़ार नौकरियों का ऐलान किया गया था. सरकार के इस ऐलान से बेरोजगारों की उम्मीद भी बढ़ गई हैं.
सीएम धामी ने रोजगार के मुद्दे को अपनी पहली प्राथमिकताओं में शामिल किया। साथ ही शपथ समारोह के बाद कैबिनेट की बैठक में राज्य में रोजगार को लेकर प्रस्ताव पारित किया गया. वहीं अब धामी सरकार ने रोजगार का पिटारा खोल दिया है।
दरअसल उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने वन विभाग में वन क्षेत्राधिकारी के 40 पदों पर सीधी भर्ती के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित किए हैं। आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 31 अगस्त 2021 है।
वहीं आज उत्तराखंड लोक सेवा आयोग द्वारा वन विभाग के अंतर्गत वन क्षेत्राधिकारी (फॉरेस्ट रेंज ऑफिसर) के रिक्त 40 पदों पर सीधी भर्ती पर चयन के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र आमंत्रित किए गए हैं।
दरअसल इन पदों के लिए 31 अगस्त 2021 तक आवेदन किया जा सकता है। इस भर्ती से संबंधित सभी जानकारी आयोग की आधिकारिक वेबसाइट ukpsc.gov.in पर उपलब्ध कराई जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *