ख़बर इंडियाख़बर उत्तराखंड

75 वीं वर्षगांठ की पूर्व संध्या पर दुल्हन की तरह सजे उत्तराखंड में सीएम आवास और विधानसभा

ब्यूरो रिपोर्ट देहरादून: भारत में हर किसी को 15 अगस्त का बेसब्री से इंतजार रहता है। यह दिन हर भारतीय के लिए बेहद खास है। इसी दिन 1947 में भारत को अंग्रेजी हुकूमत से आजादी मिली थी। भारत की इस आजादी में कई वीरों का अहम योगदान रहा है। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पूरा देश जश्न में डूबा है।
तो वहीं 15 अगस्त को आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर उत्तराखंड प्रदेश में कई सरकारी भवनों को दुल्हन की तरह सजाया गया। वहीं, आजादी की 75 वीं वर्षगांठ की पूर्व संध्या पर उत्तराखंड में सीएम आवास और विधानसभा भवन रोशनी से जगमगा उठा। 
दरअसल  इस वर्ष स्वाधीनता का 75वां दिवस होने से राज्य स्तरीय समारोह काफी महत्वपूर्ण है। जिस तरह अन्य देशों में उनके राष्ट्रीय दिवस पर रोशनी को तरजीह दी जाती है, उसी प्रकार स्वाधीनता दिवस की पूर्व संध्या पर प्रदेश की राजधानी आकर्षण का केंद्र रही। जहां सीएम आवास और विधानसभा भवन रोशनी से जगमगा उठा। उत्तराखंड सीएम आवास स्वतंत्रता दिवस पर देखते ही बनता है, क्या खूब तैयार किया गया है। 
गौर हो 15 अगस्त भारतीयों के जेहन में बसा एक ऐसी तारीख है, जिसकी तुलना 26 जनवरी छोड़कर शायद ही किसी और दिन की जा सके। यही वजह है कि इस दिन को हर्षोल्लास से मनाया जाता है। हालांकि पिछले दो साल से कोरोना संक्रमण ने इस समारोह को सीमित जरूर कर दिया है, लेकिन इसके बावजूद लोगों में जोश और उत्साह देखते ही बन रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *