ख़बर इंडियाख़बर उत्तराखंड

दहेज़ में नहीं मिली बेजुबान तो पत्नी को किया प्रताड़ित! मुकदमा दर्ज

काशीपुर: उधमसिंह नगर जिले के काशीपुर से अजीबोगरीब मामला सामने आया है। जहां भैंस न मिलने पर थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है। पढ़िए अजीबोगरीब मामले से जुड़ी एक रिपोर्ट…
अक्सर देखा गया है कि दहेज में लड़के पक्ष वाले अल अलग तरह की कई बड़ी डिमांड करते हैं, यदि डिमांड पूरी न हो तो ससुराल वाले लड़की को करना शुरू कर देते हैं। आपने दहेज में कार, बाइक की मांग करते हुए तो बहुतों को सुना और पढ़ा होगा, लेकिन उधमसिंह नगर जिले में पति ने दहेज में गाड़ी और बाइक नहीं भैंस और 50 हजार रुपए की मांग की गई। 
पति दहेज के लिए अपनी पत्नी को प्रताड़ित करता है। मानसिक शोषण करता है शारीरिक और मानसिक यातनाये करता है, और परिवालो के साथ मिलकर अपनी पत्नी को बात बात पर परेशान करता है। परिवार वाले भी उसको परेशान करते है बात बात पर गन्दा और उल्टा बोलते है तो हम सभी उस लड़की साथ खड़े रहते है।
लेकिन ससुराल पक्ष वालों को दहेज में लड़की के मायके वालों ने भैंस नहीं दी, तो पति ने पत्नी को घर से निकाल दिया। लगभग एक वर्ष पूर्व ससुरालियों ने उसके साथ गाली-गलौज और मारपीट कर महिला को घर से निकाल दिया। इसके बाद वह महिला मायके आकर रहने लगी।
आपको बता दें कि पति समेत ससुराल वालों के तीन लोगों के खिलाफ महिला ने आईटीआई थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। वहीं कौशल ने बताया कि शादी में मायके वालों ने उपहार के तौर पर बुलेट बाइक समेत अन्य सामान भी दिया था।
बताया कि शादी में करीब 8 लाख रुपए खर्च हुए थे। मांग पूरी नहीं होने पर ससुराल वालों ने उसका शारीरिक व मानसिक उत्पीड़न करना शुरू कर दिया। उसने बताया कि शादी के कुछ दिनों बाद पति रोहित कुमार, सास सुनीता देवी व ससुर विजय सिंह दहेज में भैंस व 50 हजार की नकदी की मांग करने लगे। 
कौशल के मुताबिक 31 मई 2021 की दोपहर को घर वाले काम से बाहर गये हुए थे, तभी उसके ससुराल वाले आए और उसके साथ गाली-गलौज करने लगे। कौशल ने जब उनका विरोध किया तो उन्होंने उसके साथ मारपीट की। कौशल ने बताया कि उसे जान से मारने धमकी देते हुए फरार हो गए। हालांकि पुलिस ने पति समेत तीन आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *