एक्सक्लूसिवख़बर इंडियाख़बर उत्तराखंड

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने आज शपथ लेते ही की ये घोषणा

देहरादून से शगुफता परवीन की रिपोर्ट:: पुष्कर सिंह धामी ने आज राजभवन में प्रदेश के 11वें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली. राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने सीएम पुष्कर सिंह धामी को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. इस दौरान उनके साथ मंत्रिमंडल के कई नेताओं ने भी शपथ ली. जिनमेंं बिशन सिंह चुफाल, अरविंद पांडे, रेखा आर्य, धन सिंह रावत, गणेश जोशी, बंशीधर भगत, सतपाल महाराज, सुबोध उनियाल हरक सिंह रावत शामिल रहे. पुष्कर सिंह धामी ने पूर्ववर्ती मंत्रिमंडल में कोई फेरबदल नहीं किया है.

वहीं पुष्कर सिंह धामी के साथ 11 नेताओं ने भी मंत्री पद की शपथ ली. शपथ ग्रहण के बाद पहली बार मीडिया से मुखातिब होते हुए सीएम ने कहा कि मैं भारतीय जनता पार्टी और उत्तराखंड की जनता का सबसे पहले धन्यवाद व्यक्त करना चाहता हूं.

आज पुष्कर सिंह धामी कैबिनेट की पहली मीटिंग हुई। रात 8 बजे मीटिंग बुलाई गई। यह मीटिंग बीजापुर सेफ हाउस में हुुई। आज पुष्कर सिंह धामी को शपथ ग्रहण करने के पश्चात बीजापुर सेफ हाउस में गार्ड आॅफ आॅनर दिया गया।

मेरी पार्टी ने एक ऐसे नौजवान को मौका दिया, जो एक सामान्य और सैनिक के परिवार में पैदा हुआ. मेरी कोई राजनीतिक पृष्टिभूमि नहीं थी. उसके बावजूद भी पार्टी ने मुझे मुख्य सेवक के रूप में काम करने का अवसर दिया. मैं लंबे समय से छात्र राजनीति में रहा हूं. अखिल भारतीय विधार्थी परिषद का कार्यकर्ता और युवा मोर्चा का प्रदेश अध्यक्ष रहा हूं, मैंने लगातार नौजवानों के बीच काम किया है.

कोई असर नहीं होगा। उत्तराखंड में हमारी केंद्र और राज्य सरकार ने बहुत काम किए हैं, उनको हम जनता के बीच ले जाएंगे: 5 साल में तीन मुख्यमंत्री बदलने से चुनाव पर असर होने के सवाल पर पुष्कर सिंह धामी, उत्तराखंड CM

उत्तराखंड की जनता की सेवा करने के लिए मेरी पार्टी ने मुझे जो दायित्व दिया है, मैं उस पर खरा उतरने का काम करूंगा। आज कैबिनेट की बैठक केवल परिचय के लिए है: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *