ख़बर इंडियाख़बर उत्तराखंड

DM डॉ आशीष चौहान द्वारा विभिन्न विभागीय अधिकारियों को कार्यदायित्व सौंपे! पढ़िए विस्तार से..

पिथौरागढ़ से दीपक जोशी की रिपोर्ट: वर्तमान में जनपद मुख्यालय के समीप लगे ग्राम व नगरीय क्षेत्र एवं जिले के अन्य स्थानों में गुलदार के आबादी क्षेत्र में आने से आम जनमानस में भय बना हुआ है। उक्त के दृष्टिगत कोई अप्रिय घटना न हो, इस हेतु जिलाधिकारी डॉ आशीष चौहान द्वारा विभिन्न विभागीय अधिकारियों को कार्यदायित्व सौंपे गये है, जिसमें उपजिलाधिकारी पिथौरागढ़ को वन विभाग, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका के साथ समन्वय स्थापित कर क्षेत्र में मुनादी, अपील, साफ सफाई, झाड़ी कटान व लाईट मरम्मत आदि कार्य सुनिश्चित किये जाने हेतु निर्देश दिये गये हैं।
जिलाधिकारी द्वारा पुलिस उपाधीक्षक पिथौरागढ़ को गुलदार के निगरानी हेतु नगरीय क्षेत्र में लगे सी.सी.टी.वी. कैमरे जो वर्तमान समय में खराब है को सुचारू करने एवं आवश्यकता होने पर अतिरिक्त सी.सी.टी.वी. कैमरे लगाये जाने तथा पुलिस वाहनों में लगे पी0ए0 सिस्टम से क्षेत्र में गुलदार के सक्रिय होने के संबंध में मुनादी, अपील, आदि कार्य करने हेतु निर्देश दिये गये है।
जिलाधिकारी ने अधिशासी अधिकारी नगर पालिका को निर्देश दिए है कि वे नगरीय क्षेत्र में साफ सफाई, झाड़ी कटान, सड़कों, रास्तों में समुचित लाईट की व्यवस्था, वाहन के माध्यम से मुनादी, अपील तथा पम्पलेट आदि के माध्यम से प्रचार-प्रसार करने के अतिरिक्त उन्होंने जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी पिथौरागढ़ को निर्देश दिए है कि वे उपरोक्त विभागों से समन्वय स्थापित करते हुए सूचनाओं का त्वरित आदान प्रदान करते हुए किसी भी क्षेत्र में गुलदार दिखने की सूचना पर तत्काल वन,पुलिस तथा अन्य विभागों को सूचित किया जाय।
जिलाधिकारी ने आम जनता से अपील की है, कि वह वर्तमान में सायं काल में बुजुर्ग व्यक्तियों एवं बच्चों को घर से बाहर न निकलने दिया जाय। इस दौरान सावधानी बरती जाय। जिलाधिकारी ने लोक निर्माण विभाग को सड़क के दोनों ओर एवं ग्राम्य विकास विभाग एवं पंचायतीराज विभाग के अधिकारियों को ग्रामीण क्षेत्रों में झाड़ी कटान एवं सफाई अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *