ख़बर इंडियाख़बर उत्तराखंड

पूर्व कांग्रेस पार्टी विधायक मयूख महर ने फूंका नगरपालिका का पुतला

पिथौरागढ़ से दीपक जोशी की रिपोर्ट: आज कांग्रेस पार्टी द्वारा पूर्व विधायक मयूख_महर के नेतृत्व में सिल्थाम तिराहे पर नगरपालिका का पुतला दहन किया गया और उसके उपरांत जिलाधिकारी कार्यालय जाकर जिलाधिकारी को ज्ञापन दिया
उन्होंने कहा की चंडाक रोड स्थित किमचौरा नामक स्थान पर नगरपालिका द्वारा वाटर पार्क बनाया जा रहा है।

पर उसी स्थान पर पूर्व विधायक मयूख महर द्वारा 2015 -2016 में 1.5 करोड़ की लागत से बजेटी ग्राम व सरस्वती विहार कॉलोनी के लिए पेयजल योजना बनाई गई थी जिससे कुछ हद तक लोगो को पेयजल संकट से निजात मिलता था ,पर अब नगरपालिका द्वारा उस पेयजल योजना को ध्वस्त कर दिया गया है।

अब सोचनीय विषय यह है पिथौरागढ़ नगर एवं निकटवर्ती ग्रामों के आए दिन पेयजल संकट से लोग झुजते रहते है और ऐसे में नगरपालिका और प्रशासन द्वारा पेयजल योजना से ज्यादा वाटर पार्क को प्राथमिकता दी जा रही है। मयूख महर ने कहा की हमे वाटर पार्क से कोई दिक्कत नही है ,वो भी बनना चाहिए पर उसको बनाने के लिए पेयजल योजना ध्वस्त करना जायज नहीं है।

दूसरी बात यही है की उसी स्थान पर एक पौराणिक नौला भी है जिसके अस्तित्व पर भी खतरा बना हुआ है और इस सबसे महत्वपूर्ण बात यह है की उस स्थान में एक ऐतिहासिक धरोहर के रूप में महान दान वीर जसूली सौक्यानी नामक महिला द्वारा लोगो के लिए धर्मशाला बनाया गया था जो एक पुरातत्व और ऐतिहासिक चीज है जिसका संग्रक्षण करना हमारी प्राथमिकता है पर नगर पालिका और प्रशासन द्वारा उस इतिहास के पन्ने को भी मिटाने की ओर कदम उठाया जा रहा है जो असहनीय है।

उन्होंने चेतावनी दी की प्रशासन उस स्थान पर पूर्व की पेयजल योजना को सही रूप से सुचारू करे और वाटर पार्क के लिए किसी ऐसी जगह का चयन करे जहा परचूर मात्रा में पानी हो।

इस क्रम में पूर्व विधायक मयूख महर,जिलाध्यक्ष त्रिलोक महर,रमेश कापड़ी,मनोज ओझा,मदन भट,जितेंद्र महर,भूरे मिया,जावेद खान, ऋषेन्द्र महर,खीमराज जोशी,तिलक जोशी,हिमांशु ओझा,जीवन वल्दिया,पवन मेहरा, हीरा बिष्ट,भुवन पांडे,सुभाष पुनेड़ा,पद्मा बिष्ट,शंकर लाल,नितेश कुमार,महेश कुमार,रजत विश्वकर्मा,प्रकाश देवली,निर्मल लोहिया,गजेंद्र वल्दिया,प्रदीप महर,दिनेश बिष्ट,कार्तिक खर्कवाल,गौरव महर ,आशीष हावर्ड,विजय कुमार,संजय कोहली,जीवन कोहली,त्रिलोक बिष्ट,अरुण महर,शाहबाज खान,हरीश जोशी ,रोहन सौन राकेश सौन सहित अन्य उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *