ख़बर इंडियाख़बर उत्तराखंड

कंपनी बाग खुलने से लौटी रौनक! पर्यटकों ने जमकर लिया आनंद

मसूरी से वरिष्ठ संवाददाता सतीश कुमार की रिपोर्ट: पर्यटन नगरी के प्रमुख स्थल कंपनी बाग के खुलने से गत चार माह से बंद पडे़ पर्यटक स्थल में खासी रौनक लौट आयी। वहीं बड़ी संख्या में पर्यटकों ने कंपनी बाग जाकर प्राकृतिक साैंदंर्य का जमकर आनंद लिया वहीं वोटिंग के साथ ही कृत्रिम झरने का आनंद लिया।

कोरोना संक्रमण के चलते कंपनी बाग अभी तक बंद था जिसको खुलवाने के लिए कई बार प्रयास किए गये आखिर कंपनी बाग खोल दिया गया। जिसके खुलते ही बड़ी ंसंख्या मे पर्यटकों ने कंपनी बाग का रूख किया।

इस संबंध में कंपनी बाग वेलफेंयर एसोसिएशन के अध्यक्ष सुरेंद्र राणा ने कहा कि लंबे समय बाद गार्डन को खोलने की अनुमति मिली है जिससे यहां के व्यापारियों ने राहत की सांस ली है। क्यों कि गत वर्ष भी कोरोना के चलते बाग नहीं खुल पाया था और इस वर्ष भी गत चार माह से बाग बंद पड़ा था।

उन्होंने कहा कि बाग सही समय पर खुल गया है इन दिनों यहां पर विभिन्न प्रकार के फूल अपने यौवन पर है जो कि पर्यटकों को खासा आकर्षित कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि गार्डन में सभी आयु वर्ग के लिए मनोरंजन की व्यवसथा है वहीं कृत्रिम झील, वोटिगं व गेमिंग जोन का पर्यटक जमकर आनंद ले रहे हैं।

उन्होंने गार्डन खुलवाने के लिए मंत्री गणेश जोशी, भाजपा मंडल अध्यक्ष मोहन पेटवाल, व्यापार संघ अध्यक्ष रजत अग्रवाल का विशेष आभार व्यक्त किया जिन्होंने गार्डन खुलवाने में विशेष सहयोग किया। उन्हांेने यह भी बताया कि गार्डन में कोरोना संक्रमण महामारी के तहत सरकारी गाइड लाइन का पूरा पालन किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *