सहकारिता से सामूहिक और व्यक्तिगत तौर पर प्रगति सम्भव: महेन्द्र भट्ट

चमोली। चमोली, रुद्रप्रयाग जिला सहकारी बैंक के वार्षिक अधिवेशन को सम्बोधित करते हुये बदरीनाथ के विधायक महेन्द्र भट्ट ने कहा सहकारिता में वह शक्ति है जिससे सामूहिक तौर पर और व्यक्तिगत तौर पर प्रगति सम्भव है। उन्होंने कहा कि चमोली रुद्रप्रयाग जिला सहकारी बैंक, इनकी शाखाओं और सहकारी समितियों ने न सिर्फ पूंजी बढ़ाई है बल्कि जनता का पूर्ण भरोसा भी जीता है।

गुरुवार को चमोली जिला मुख्यालय गोपेश्वर में आयोजित जिला सहकारी बैंक के वार्षिक अधिवेशन कोविड नियमों के तहत किया गया। जिला सहकारी बैंक के जिला अध्यक्ष गजेंद्र रावत ने अधिवेशन के पटल पर सहकारी बैंक की वार्षिक प्रगति रिपोर्ट प्रस्तुत की। उन्होंने बताया कि 2018-19 में बैंक व्यवसाय 108729.96 लाख था, जो वर्ष 2019-20 में बढ़कर 118995.59 लाख के स्तर पर रहा है और 2020-21 में 131406.17 लाख पहुंच गया है। बैंक व्यवसाय में 12410.58 लाख की वृद्धि रही है। अध्यक्ष ने बताया कहा कि वर्तमान समय में बैंके के मुख्य शाखा गोपेश्वर में एक एटीएम स्थापित है। शीघ्र ही बैंक की अन्य 05 शाखाओं जोशीमठ, नंदप्रयाग, कर्णप्रयाग, रूद्रप्रयाग और गुप्तकाशी में भी एटीएम स्थापित किया जायेगा । बैंक की 20 शाखाओं में माइक्रो एटीएम मशीन स्थापित कर दी गई है।

बैंक द्वारा मोबाईल एटीएम वैन के माध्यम से कोरोना काल के दौरान जिले के दूरूस्थ क्षेत्रों में संजीवनी का कार्य किया है। इस मौके पर जिला सहकारी बैंक के सचिव-महाप्रबंधक रामपाल सिंह, उप महाप्रंधक धीर सिंह, दीक्षा कंडवाल गौड, प्रियंका नेगी, सुभाष शाह, भाजपा जिला अध्यक्ष रघुवीर सिंह बिष्ट, महिला आयोग की उपाध्यक्ष पुष्पा पासवान,भेषज संघ अध्यक्ष सतेंद्र असवाल, पूर्व पालिका अध्यक्ष प्रेम बल्लभ भटट, सुरेश डिमरी, महिला मोर्चा अध्यक्ष चंद्रकला तिवारी आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *