उत्तराखंड में कोविड-19 SOP में मिली छूट! आदेश जारी

ब्यूरो रिपोर्ट देहरादून: उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में यातायात की समस्या बढ़ती जा रही है. सुबह से लेकर शाम तक अब शहर के प्रमुख चौराहों पर जाम की स्थिति नजर आ रही है. सरकार ने कोविड-19 के नियमों में कई तरह की छूट दी है.

खासतौर से बाजारों के खुलने का समय अब 13 घंटे तक कर दिया गया है. सिनेमा हॉल ,मॉल ,पार्क को भी खोलने की इजाजत दी गई है. इस तरह से लगातार अब यातायात बढ़ रहा है, जहां बाजारों में भीड़ बढ़ रही है. शासकीय प्रवक्ता सुबोध उनियाल का कहना है कि कोविड-19 में लगातार रियायत दी जा रही है. खासतौर से बाजारों के खुलने के समय को 8 बजे सुबह से रात के 9 बजे तक कर दिया गया है.

देहरादून के प्रिंस चौक ,सहारनपुर चौक, घंटाघर दर्शन लाल चौक, सर्वे चौक, नेहरू कॉलोनी, रिस्पना पुल जैसे प्रमुख चौराहों और सड़कों पर जाम की स्थिति देखी जा रही है. पब्लिक ट्रांसपोर्ट चलने की वजह से भी शहर में जाम लग रहा है. एसएसपी देहरादून योगेंद्र सिंह रावत का कहना है कि यातायात की व्यवस्था को सुचारू रखने के लिए एसपी यातायात को निर्देश दिए गए हैं कि जाम पर मॉनिटरिंग की जाए.

हालांकि कोविड-19 के पालन के लिए भी सरकार ने निर्देश दिया है कि आम लोगों को भीड़भाड़ वाले स्थानों में जाने पर कोविड-19 की गाइडलाइंस का पालन करना चाहिए. मगर जिस तरह से सड़कों पर यातायात की समस्या बढ़ रही है. उसके मद्देनजर पुलिस चौकसी भी बढ़ाई जा रही है. शहर के प्रमुख चौराहों पर पुलिस जवानों को तैनात किया जा रहा हैं.

वहीं राजधानी देहरादून के नवनियुक्त युवा ज़िलाधिकारी पुष्कर सिंह धामी ने कोरोना की गाइडलाइन जारी की है। जिसके आदेश जारी किए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *