भव्य रूप में मनाया जाएगा गुंजी शिवोत्सव, पवनदीप बिखेरेंगे रौनक

पिथौरागढ़। गुंजी में 18 अक्तूबर से होने वाले शिवोत्सव में लोग इंडियन आइडल पवनदीप राजन को सुन सकते हैं। शिवोत्सव की तैयारियों को हुई बैठक में पवनदीप को आमंत्रित करने का निर्णय लिया गया है। इसके अलावा इस धार्मिक आयोजन के बीच लोग बर्ड वाचिंग, माउंटेन बाईकिंग, पर्वतारोहण सहित अन्य साहसिक खेलों का भी आनंद ले सकेंगे।
मंगलवार को गुंजी में आयोजित शिवोत्सव की तैयारियों को लेकर जिला सभागार में डीएम आशीष चौहान की अध्यक्षता में बैठक हुई। बैठक में शामिल जनप्रतिनिधियों, विभागीय अधिकारी व विभिन्न संस्थाओं ने तैयारियों को लेकर चर्चा की। डीएम ने संबंधित विभागों को सुरक्षा, चिकित्सा, प्रकाश, आवास व भोजन व्यवस्था दुरुस्त करने के निर्देश दिए। इस दौरान स्थानीय खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए वॉलीबॉल प्रतियोगिता के साथ ही साहसिक खेल, बर्ड वाचिंग, ट्रेंकिंग, हॉट एयर बैलुनिंग, माउंटेन बाइकिंग, मोटर बाइकिंग, रिवर राफ्टिंग सहित विभिन्न कार्यक्रम कराने का निर्णय लिया गया।

डीएम ने इसके लिए पर्यटन अधिकारी के नेतृत्व में गठित रैकी दल को स्थलीय निरीक्षण करने के निर्देश दिए। शिवोत्सव में रं कल्याण, व्यास, चौदास व दारमा घाटी के स्थानीय सांस्कृतिक दलों के साथ ही इंडियन आईडल चंपावत के पवनदीप राजन को आमंत्रित करने का निर्णय लिया गया। डीएम चौहान ने कहा शिवोत्सव को भव्य रूप में मनाया जाएगा। इसके लिए सेना व आईटीबीपी की मदद भी ली जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *