द्वारीखाल: नेपालियों के डेरे में घुसकर बाघ ने एक व्यक्ति को बुरी तरह किया घायल

रिपोर्ट भगवान सिंह :यमकेश्वर विधानसभा एंकर जनपद पौड़ी गढ़वाल के यमकेश्वर विधानसभा के द्वारीखाल ब्लॉक के कांडी गांव ग्रामीण क्षेत्रों में गुलदार के हमले फिलहाल थमता नजर नहीं आ रहे हैं। मंगलवार सुबह गुलदार ने द्वारीखाल प्रखंड के अंतर्गत ग्राम कांडी में नेपालियों के डेरे में घुसकर एक व्यक्ति को बुरी तरह घायल कर दिया।

सुबह करीब चार बजे गुलदार ग्राम कांडी के समीप लगे नेपाली श्रमिकों के टेंट में घुस गया और वहां सो रहे वीर बहादुर (32 वर्ष) पर हमला कर दिया। गुलदार ने उससे टेंट से बाहर खींचने का प्रयास किया, लेकिन अन्य श्रमिकों ने शोर मचा दिया, जिसके बाद गुलदार टेंट से बाहर निकल जंगल की ओर भाग गया। ग्राम प्रधान प्रहलाद सिंह ने बताया कि घटना के संबंध में वन विभाग को सूचित कर दिया गया है।

बताते चलें कि ग्राम कांडी से सटे ग्रामसभा किनसुर के राजस्व ग्राम बागी में एक जुलाई की शाम गुलदार ने एक युवक को निवाला बना दिया था। घटना के बाद वन विभाग ने घटनास्थल पर पिंजरा लगाया, लेकिन गुलदार अभी तक पिंजरे में नहीं फंसा है। इधर ग्राम सभा किनसुर के प्रधान दीपचंद ने बताया कि घटना के बाद से लगातार क्षेत्र में गुलदार घूमता नजर आ रहा था। बताया कि उनकी ओर से इस संबंध में वन विभाग को सूचित किया गया, लेकिन वन विभाग ने कोई ध्यान नहीं दिया। नतीजा एक बार फिर गुलदार ने हमला कर दिया।

इस दौरान प्रधान प्रहलाद सिंह नेगी ,राजेश रतूड़ी,भगत सिंह नेगी, हरीश ,मनोज सिंग नेगी, सुखवीर नेगी, भागचंद नेगी ,मोहनलाल, सुरेशा नंद,कमल बहादुर,वीर सिंह ,रवि,दलीप सिंह नेगी,सुखपाल सिंह नेगी,शिवदयाल सिंह नेगी,गोदांबरी देवी ,प्रभा देवी शकुंतला देवी रामप्यारी देवी सुनीता देवी रीना देवी सुमन सिंग,अंकित सुयकांट मुकेश नेजी मातवर सिंह नेगी हल्वीर नेगी प्रवेश कुमार, मनोज बर्थवाल आदि रहे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *