देखिये खतरे के बाद भी नदी में नहा रहे बच्चों की Video

हल्द्वानी से मुकेश कुमार की रिपोर्ट: मानसून की दस्तक को देखते हुए जिला प्रशासन ने अपनी सभी तैयारियां पूरी कर ली है, मुख्य रूप से पुलिस प्रशासन ने गौला बैराज और संवेदनशील जगहों पर साइन बोर्ड और जल पुलिस की तैनाती भी कर दी है,.

बावजूद इसके गर्मी के दिनों में अधिकतर बच्चे गौला बैराज और आसपास गहरे पानी में नहाने के लिए उतर रहे है, जिसको देखते हुए कभी भी कोई बड़ी घटना हो सकती है,।

पूर्व में नहाने के दौरान कुछ लोगों के डूब जाने की घटनाएं भी हुई हैं जिसको देखते हुए साइन बोर्ड लगाकर सख्त चेतावनी भी जारी की गई है, साथ ही जल पुलिस को भी तैनात कर दिया गया है ताकि नहाने के दौरान या फिर भारी बारिश को देखते हुए नदी के बढ़ते जलस्तर के दौरान यदि कोई ऐसी घटना घटित होती है तो उस पर तुरंत राहत बचाव कार्य शुरू किया जा सके,।

मानसून प्रदेश में कभी भी दस्तक दे सकता है इसको देखते हुए अधिकारी पहले से ही अपनी तैयारी कर चुके हैं, खास कर गौला बैराज में आजकल गर्मी के चलते अधिकतर बच्चे नहा रहे हैं, जिन्हें खतरे का अहसास भी नहीं है और पुलिस के तमाम दावों की पोल भी खुल रही है, लिहाजा पुलिस प्रशासन को चाहिए कि वह ऐसी जगहों पर कड़ी नजर रखे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *