संदिग्ध अवस्था में घूम रहे एक व्यक्ति को पकड़कर ग्रामिणों ने किया पुलिस के हवाले

लालकुआं से मुकेश कुमार की रिपोर्ट: लालकुआं जो काम कोतवाली पुलिस एंव क्षेत्र के गुप्तचर विभाग को करना चाहिए वो काम आज कल क्षेत्र के ग्रामीण करते नज़र आ रहे हैं। यहां कोतवाली क्षेत्र के बिन्दूखत्ता में संदिग्ध अवस्था में घूम रहे एक व्यक्ति को पकड़कर ग्रामिणों ने पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस युवक को पकड़कर अपने साथ कोतवाली ले गई।
वहीं ग्रामिणों का आरोप है कि इस तरह के लोग क्षेत्र में संग्दिध कार्यों में लिप्त रहते है और प्रशासन इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा है। जिसके चलते क्षेत्र में अपराधी घटनाओं के साथ साथ नशे का कारोबार निरंतर बढ़ता जा रहा है। यहां बिन्दूखत्ता क्षेत्र में बढ़ती अपराधिक घटनाएं एवं नशे के कारोबार को लेकर क्षेत्र के ग्रामीणों ने खुद इसके खिलाफ कमर कसनी शुरू कर दी है।

इसी के चलते यहां बिन्दूखत्ता के भाजपा मंडल अध्यक्ष दीपक जोशी एंव ग्रामीणो द्वारा पूरे क्षेत्र में ऐसे लोगों पर नजर रखी जा रही हैं, जो संग्दिध नजर आते हैं, उन्हें ग्रामीण पकड़कर पूछताछ कर पुलिस के हवाले कर रहे हैं।
इसी को लेकर बिन्दूखत्ता के भाजपा मंडल अध्यक्ष दीपक जोशी एंव क्षेत्र के ग्रामीणों ने शक के आधार पर संदिग्ध अवस्था में घुम रहे एक युवक को रोकर पूछताछ की जिसमें उसने अपना नाम असलम रेहमान पुत्र मुषा शेख निवासी आसाम का बताया। वही ग्रामीणों के आईडी कार्ड मांगने वह नहीं दिखा पाया।
इस दौरान गांव के कई लोग एकत्रित हो गए जिसके बाद ग्रामीणों ने कोतवाली पुलिस को फोन किया। सूचना के आधार पर पुलिस मौके पर पहुंच गई वही पकड़े गये। संदिग्ध युवक को ग्रामीणों ने पुलिस को सुपुर्द कर दिया। वही पुलिस संग्धित को अपने साथ गाड़ी में बैठाकर कोतवाली ले आई। इसे पूर्व पुलिस ने उसके नाम की जानकारी लेनी चाही, लेकिन वह नहीं बता पया ।
इधर इस संबंध में भाजपा नेता दीपक जोशी का कहना है कि, संग्दिध को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया गया है। ऐसे लोगो पर ग्रामीणों द्वारा नज़र रखी जा रही है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में लगातार अपराधिक घटनाओं के साथ-साथ नशे का कारोबार फल फूल रहा है, लेकिन सम्बंधित विभाग इस और ध्यान नहीं दे रहा है। जिसके चलते युवा पीढ़ी बर्बाद हो रही है।
उन्होंने कहा कि ऐसे में ग्रामिणों को जागना होगा जिसे उनका क्षेत्र बर्बादी से बच सकें। इधर पुलिस का कहना है कि उक्त व्यक्ति मानसिक रूप से कमजोर है जो आसाम का निवासी बता रहा है। उन्होंने कहा कि फिलहाल युवक पुलिस कि गिरफ्त में तथा उसकी गहनता से जांच की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *