पत्रकारों की समस्याओं को लेकर उत्तरांचल प्रेस क्लब प्रतिनिधिमंडल ने की मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मुलाकात, जल्द समस्याओं के समाधान की माँग

देहरादून। उत्तरांचल प्रेस क्लब अध्य्क्ष प्रदीप गुलेरिया के नेतृत्व में क्लब कार्यकारिणी का प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से पत्रकारों की समस्याओं को रखा।
क्लब अध्य्क्ष गुलेरिया ने मुख्यमंत्री धामी को ज्ञापन प्रेषित करते हुए कहा कि :-
1. राज्य निर्माण से पूर्व के पत्रकारों (फील्ड व डेस्क में कार्यरत) का चिन्हीकरण कर राज्य आंदोलकारियों के रूप में स्थायी पत्रकार मान्यता दी जाए।
2. मौजूद समय मे पेंशन बहुत कम है। जबकि अन्य राज्यों की तरह पेंशन राशि बढ़ाकर 15 हजार रुपए प्रतिमाह की जाए।
3. पत्रकारों के लिये बीमा राशि बढ़ाकर 20 लाख की जाए।
4. पत्रकार जगमोहन रौतेला की धर्मपत्नी केंसर से पीड़ित व पत्रकार कुलदीप पुंडीर लखवा से ग्रसित को मुख्यमंत्री राहत कोष से तत्काल आर्थिक सेवा प्रदान की जाए।
उक्त मांगो पर मुख्यमंत्री धामी ने प्रेस क्लब को आस्वस्त किया कि सभी मांगो को तत्काल पूरा करने का प्रयास करेंगे। उन्होंने वादा किया कि शीघ्र ही प्रेसक्लब ज़रूर आएंगे। इस अवसर पर क्लब कार्यकारिणी ने मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया और आशा प्रकट की कि पत्रकारों की न्यायोचित मांगों पर शीघ्र निर्णय लेंगे ।
प्रतिनिधि मंडल में प्रेस क्लब महामंत्री गिरिधर शर्मा, वरिष्ठ उपाध्यक्ष देवेंद्र नेगी, कनिष्ठ उपाध्यक्ष राजकिशोर तिवारी, कोषाध्यक्ष विकास गुसाईं, सँयुक्त मंत्री राजू पुशोला, लक्ष्मी बिष्ट, कार्यकारिणी सदस्य दीपक फर्स्वाण व क्लब सदस्य राजेश बड़थ्वाल मौजूद थे।
(गिरिधर शर्मा), महामंत्री

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *