भट्टा में पानी के स्रोत के आस-पास ग्रामीणों ने किया वृक्षारोपण

मसूरी से वरिष्ठ संवाददाता सतीश कुमार की रिपोर्ट: ग्राम प्रधान भटटा क्यारकुली में ग्रामीणों ने गांव के पानी के स्रोत के आस पास वृक्षारोपण किया। इस मौके पर बतौर मुख्य अतिथि भाजपा मंडल अध्यक्ष मोहन पेटवाल ने कहा कि पर्यावरण संरक्षण के साथ ही पानी के स्रोतों को बचाने के लिए वृृृक्षारोपण जरूरी है।

भट्टा क्यारकुली के ग्रामीणों ने भटटा क्यारकुली के पानी के स्रोतों के आसपास मुख्य अतिथि भाजपा मसूरी मंडल अध्यक्ष मोहन पेटवाल, व विशिष्ट अतिथि सहायक अभियंता जल संसथान टीएस रावत के साथ वृक्षारोपण किया। इस अवसर पर भाजपा मसूरी मंडल अध्यक्ष मोहन पेटवाल ने कहा कि वृक्षारोपण करना पर्यावरण में संतुलन कायम करने व शुद्ध वातावरण बनाने के लिए आवश्यक है।

उन्होंने कहा कि भटटा क्यारकुली के ग्रामीण हमेशा जागरूक होकर अपने गांव के आसपास हर वर्ष वृहद वृक्षारोपण करते हैं जो कि सराहनीय है इसके लिए ग्राम प्रधान कौशल्या रावत बधाई की पात्र है। इस मौके पर विशिष्ट अतिथि जल संस्थान के सहायक अभियंता टीएस रावत ने पौधा रोपने के बाद कहा कि पौधा रोपण से जहां पर्यावरण शुद्ध होता है वहीं पानी के स्रोतों को रिचार्ज करने के लिए जरूरी है।

उन्होंने ग्राम वासियों को विशेष आभार व्यक्त किया व कहा कि उन्होंने जागरूकता का परिचय देकर अपने आस पास के क्षेत्र को हराभरा करने व अपने पानी के स्रोतों को बचाने के लिए पौधा रोपण किया है।

इस मौके पर सामाजिक कार्यकर्ता राकेश रावत ने बताया कि मसूरी पौधा रोपण के साथ ही ग्रामीणों को पौधे वितरित किए गये जिसमें मसूरी झील में 100 बांज, 200 कागजी नींबू 100 अमरूद 2000 पौधे दाल चीनी के वितरित किए गये। इस मौके पर उप प्रधान जितेन्द्र, पूर्व उप प्रधान किरन थपली, वार्ड सदस्य विमला कोटाल, वार्ड सदस्य रुकमणी, वार्ड सदस्य सुनीता, सहित जड़ी बूटी विभाग से जिला बेस समन्वयक संजीव नैन, सचिव आदेश चैहान, व पर्यवेक्षक चारु सेठी आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *