ख़बर इंडियाख़बर उत्तराखंड

ईद-उल-अज़हा के मौके पर अकीदतमंदों ने मांगी अमन चैन की दुआएं

अल्लाह कोरोना महामारी से करे सभी की हिफ़ाजत
डोईवाला से जावेद हुसैन की रिपोर्ट:- आज पूरे भारत मे ईद-उल-अज़हा का तेहवार मनाया गया। डोईवाला में भी अकीदत मंदों ने ईद की नमाज़ अता कर देश मे अमन चैन की दुवाओं के साथ कोरोना जैसी महामारी से सभी की हिफ़ाजत की दुआएं मांगी। हालांकि कोविड गाइडलाइंस जारी होने से ईदगाहों पर पहले की तरह व रौनक नही देखने को मिली, ज्यादातर इलाकों में मस्जिदों व घरों में भी लोगों ने नमाज़ अता कर ईद का तेहवार मनाया। नमाज़ के बाद कुर्बानी का सिलसिला शुरू हुआ, ओर सभी क्षेत्रों में पर्दे के साथ कुर्बानी की गयी।
आपको बता दें कि प्रशासन ने ईद को लेकर दो दिन पहले मुस्लिम समाज से जुड़े व स्थानिय जनप्रतिनिधियों के साथ एक बैठक का आयोजन किया था, जिसमे कोरोना महामारी की वजह से मात्र पांच लोगों को ही मस्जिदों व ईदगाह में नमाज़ अता करने की अनुमति दी गयी थी, साथ ही कुर्बानी भी पर्दे में करने की बात कही गयी थी, जिसका मुस्लिम समाज से जुड़े लोगों ने स्वागत किया था, ओर ईद के मौके पर इसका पालन भी किया गया।
इस दौरान मदरसा ईशा-अतुल- उलूम के मौलाना अब्दुल कुद्दूस ने लोगों से कोविड की गाईड लाइंस का पालन करने की अपील के साथ ईद की मुबारकबाद दी। कॉंग्रेस वरिष्ठ नेता अब्दुल रज्जाक ने लोगों को ईद की मुबारकबाद के साथ कोविड गाइडलाइन का पालन करने की अपील की।
इस बीच सभासद अब्दुल कादिर, रहीश अहमद, हाजी अब्दुल हमीद, हाजी अमीर हसन, पत्रकार जावेद हुसैन, आशिफ हसन, उस्मान अली, ताहिर अली ने सभी क्षेत्रवासियों को ईद की बधाई व शुभकामनाएं दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *