ख़बर इंडियाख़बर उत्तराखंड

उत्तराखंड में चारधाम यात्रा पर अभी तक सरकार नहीं ले पाई कोई निर्णय! उठी मांग

मसूरी से वरिष्ठ संवाददाता सतीश कुमार की रिपोर्ट: उत्तराखंड होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष संदीप साहनी औऱ मसूरी ट्रेडर्स एसोसिएशन ने आज पत्रकार वार्ता के माध्यम से सरकार से चार धाम यात्रा को अविलंब खोले जाने की मांग की है जिससे लोगो की रोजीरोटी का जो संकट उत्पन्न हो गया है उससे राहत मिल सके जो लोग पर्यटन व्यवसाय से जुड़े हुए हैं उनको भी राहत मिल सके।

This Video Click 👉 https://youtu.be/p4VrheeDdz4

गौरतलब है कि पिछले 2वर्ष से , चार धाम यात्रा कोरोना महामारी के चलते बंद पड़ी है अब जब प्रदेश में कोविड का आंकड़ा घट गया है तो सरकार को पर्यटन व्यवसाईयो की पीड़ा को समझना चाहिए इसके लिए सुप्रीम कोर्ट में उत्तर प्रदेश की तरह पहल की चाहिए।

संदीप साहनी ने सरकार पर पर्यटन ब्यवसाईयो की उपेक्षा का भी आरोप लगाया जिसकी कीमत इस सरकार को आने वाले विधानसभा चुनाव में चुकानी पड़ेगी उन्हों ने कहा कि हिमाचल औऱ उत्तर प्रदेश हमारे पड़ोसी राज्य है जबकि दोनों प्रदेशो में धार्मिक पर्यटन औऱ पर्यटन से जुड़ी हुई सारी गतिविधि पूरी तरह खुली हुई है जबकि उत्तराखंड में चारधाम यात्रा पर अभी तक सरकार कोई निर्णय नही ले पा रही है।
व्यापार संघ अध्यक्ष रजत अग्रवाल ने कहा कि आज व्यापारी वर्ग आर्थिक संकट से गुजर रहा है लेकिन सरकार ने अब तक व्यापारियों के हित के लिए कोई भी ठोस योजना लागू नहीं की है उन्होंने कहा कि इसका खामियाजा उन्हें आने वाले समय में भुगतना पड़ेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *