ख़बर इंडियाख़बर उत्तराखंड

मसूरी: सफाई कर्मियों और कचरा बीनने वालों को बांटे गए 160 रेनकोट

मसूरी से वरिष्ठ संवाददाता सतीश कुमार की रिपोर्ट: हिलदारी, नेस्ले इंडिया समर्थित स्त्री मुक्ति संगठन एवं रिसिटी नेटवर्क की तकनीकी भागीदारी और नगर पालिका परिषद मसूरी के संयुक्त प्रयास द्वारा कीन संस्था में कार्यरत स्वच्छता कर्मियों एवं कचरा चुनने वालों को रेनकोट वितरित किए गये।
लाइब्रेरी स्थित बाल्मीकि मंदिर में नगर पालिका परिषद अध्यक्ष एवं सभासद नंदलाल के तत्वाधान में रेनकोट वितरण कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस मौके पर पालिकाध्यक्ष अनुज गुप्ता ने कहा कि मानसून के मौसम में स्वच्छता कर्मी व कूड़ा बिनने वाले बरसात के बीच भी शहर की सफाई करने का काम करते हैं, लेकिन रेनकोट न होने के कारण उन्हें कार्य करने में परेशानी का सामना करना पड़ता था जिस पर उन्हें रेनकोट वितरित किए गये ताकि वे बरसात के मौसम में भी अपना कार्य आसानी से कर सकें।.
उन्हांेने कहा कि कोविड काल में भी स्चछता कर्मियों एवें कूडा बिनने वालों ने शहर में अपनी जान जोखिम में डाल कर गंदगी साफ करने का कार्य जिम्मेदारी किया वहीं चाहे बारिश हो या धूप ये हमेशा सेवा में सबसे आगे रहते हैं। इस मौके पर हिलदारी के अरविंद शुक्ला ने कहा कि शहर की गंदगी को साफ करने व कूड़ा साफ करने वाले इन कर्मचरियों की बदौलत ही शहर में स्वच्छता बनी रहती है।
वहीं ये लोग बारिश हो या धूप अपना कार्य ईमानदारी व समर्पण भाव से करते रहते हैं ऐसे में बरसात के मौसम में काम करना कठिन हो जाता है उनकी इस परेशानी को ध्यान में रखकर रेनकोट वितरित करने का निर्णय लिया गया ताकि वे अपना कार्य बरसात के मौसम में भी आसानी से कर सकें।
इस मौके पर पालिका सभासद नंदलाल सोनकर, हिलदारी के अरविंद शुक्ला, अभिलाष, किरण, बबीता, प्रियंका, सलोनी, लीला, निशा, जेबा, अंजलि, अमरीन, तबस्सुम, अरुण, कीन के अशोक कुमार, विक्की, शुभम एवं निधि सहित अन्य उपस्थित लोग भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *