ख़बर इंडियाख़बर उत्तराखंड

उत्तराखंड आ रहे हैं दिल्ली के सीएम केजरीवाल! कार्यक्रम तय, कर सकते हैं बड़ी घोषणा

जैसे-जैसे उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं, सियासी गलियारों में बयानबाजी का दौर तेज़ होता जा रहा है. उत्तराखंड में आगामी विधानसभा चुनाव 2022 नजदीक है। विधानसभा चुनाव की तैयारियों में सभी पार्टियां जुट गई है। सभी राजनीतिक पार्टियां अपने नेताओं को एकजुट करने में लगी हुई है। 
वहीं एक बार फिर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल उत्तराखंड आ रहे हैं। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल लगभग एक माह के बाद फिर सियासी माहौल गरमाने उत्तराखंड आ रहे हैं। दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल नौ अगस्त को देहरादून पहुंच कर नया एलान कर सकते हैं। इतना ही नहीं मुुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल साथ ही रोड शो कर संवाद के जरिये पार्टी कार्यकर्ताओं में जोश भरेंगे। 
बताते चलें कि सीएम अरविंद केजरीवाल ने बीते माह 11 जुलाई को अपने एक दिवसीय दौरे के दौरान ऊर्जा क्षेत्र में चार बातों का एलान किया था। जिसमें राज्य के हर परिवार को 300 यूनिट मुफ्त बिजली, किसानों को फ्री बिजली, पुराने बिल माफ और 24 घंटे बिजली की गारंटी दी थी। उनके इस एलान के बाद मुफ्त बिजली को लेकर उत्तराखंड का सियासी माहौल गरमा गया था।
दरअसल भाजपा व कांग्रेस ने प्रदेश के लोगों को फ्री बिजली देने की बात कही। केजरीवाल ने एक माह के बाद दोबारा उत्तराखंड आने का वादा किया था। नौ अगस्त को केजरीवाल का देहरादून आने का कार्यक्रम तय हो गया है। इसके लिए पार्टी ने तैयारियां भी शुरू कर दी हैं।
पार्टी सूत्रों का कहना है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का एक माह के बाद फिर से उत्तराखंड आने का कार्यक्रम तय हुआ है। शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार को लेकर कोई बड़ा एलान कर सकते हैं। कार्यकर्ताओं से संवाद में मुफ्त बिजली गारंटी कार्ड अभियान को लेकर फीडबैक लेंगे। साथ ही आगामी चुनावी रणनीति पर चर्चा करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *