ख़बर इंडियाख़बर उत्तराखंड

बड़ी खबर: शुक्रवार को कैबिनेट बैठक में इन प्रस्तावों को मिल सकती है मंजूरी

बड़ी खबर: शुक्रवार को कैबिनेट बैठक में इन प्रस्तावों को मिल सकती है मंजूरी
उत्तराखंड से आज की बड़ी खबर सामने आई है, जहां उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी कल शुक्रवार को मंत्रिमंडल की कैबिनेट बैठक आयोजित की जाएगी। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में मंत्रिमंडल की कैबिनेट बैठक होगी। बैठक में कई महत्वपूर्ण प्रस्तावों पर मुहर लगाई जाएगी।
सूत्रों के मुताबिक उपनल कर्मचारियों को राहत देने के लिए बनाई गई मंत्रिमंडलीय उपसमिति की रिपोर्ट कैबिनेट में रखी जाएगी। इसके अतिरिक्त पिछले दो दिनों में मुख्यमंत्री द्वारा की गई घोषणाओं को भी कैबिनेट में रखा जाएगा।जिसमें कर्मचारियों और पेंशन धारकों को महंगाई भत्ता देने का फैसला हो सकता है।
इसके अतिरिक्त पीएम स्व निधि में पंजीकृत सभी लाभार्थियों को 5 माह तक दो ₹2000 की आर्थिक सहायता देने के फैसले के साथ-साथ आशा बहनों को 5 माह तक दो ₹2000 प्रतिमाह देने और टेबलेट देने की सीएम की घोषणा को भी कैबिनेट में रखा जा सकता है।
इसके अतिरिक्त बिजली बिलों के फिक्स्ड चार्ज और विलंब भुगतान अधिभार में छूट देने, इसके साथ-साथ सेवायान कर में छह माह की छूट देने पर्यावरण मित्रों को प्रोत्साहन राशि देने जिसमें ₹2000, 5 माह तक मदद सरकार प्रदान करेगी।
वहीं सूत्र बताते हैं कि अगर सरकार चाहेगी तो पुलिस ग्रेड पेय से जुड़ी मंत्रिमंडलीय उपसमिति की रिपोर्ट भी कैबिनेट में रखी जा सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *