बड़ी ख़बर: हाई अलर्ट पर धर्मनगरी! चौकसी बढ़ी, बाॅर्डर होगें सील

ब्यूरो रिपोर्ट: देशवासियों के लिए कल का दिन बेहद अहम है। देशवासी कल यानी कि रविवार 15 अगस्त, 2021 को 75वें स्वतंत्रता दिवस मनाएंगे। आजादी के जश्न को मनाने के लिए देश भर में विभिन्न स्तरों पर तैयारियां भी शुरू हो चुकी हैं।
भारत में स्वतंत्रता दिवस हर साल 15 अगस्त को मनाया जाता है। सभी देशवासियों के लिए ये गौरव का क्षण होता है जिसे लोग राष्ट्र भक्ति की भावना से ओतप्रोत होकर मनाते हैं। इंडिपेंडेंस डे पर देश में राष्ट्रीय अवकाश घोषित रहता है।
स्वतंत्रता दिवस है 15 अगस्त को लेकर उत्तराखंड से एक और बड़ी खबर सामने आ रही है, जहां उत्तराखंड के हरिद्वार में स्वतंत्रता दिवस को ध्यान में रखकर हाई अलर्ट जारी किया गया है। हरिद्वार में सुरक्षा के मद्देनजर एजेंसियां अलर्ट मोड पर हैं। रेलवे स्टेशनों पर जीआरपी और आरपीएफ की ओर से संयुक्त चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है।
आपको बता दें कि सुबह से ट्रेनों में भी चेकिंग की जा रही है। शनिवार अपराह्न से हरकी पैड़ी एवं गंगा घाटों पर सुरक्षा बढ़ा दी जाएगी। जिले के बॉर्डर और सार्वजनिक स्थानों पर भी कड़ी चौकसी रहेगी। वहीं हाई अलर्ट को ध्यान में रखते हुए आज शाम से हरिद्वार के  बॉर्डर सील कर दिए जाएंगे। हरिद्वार शहर में पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां कड़ी चौकसी पर रहेंगी।
स्वतंत्रता दिवस को ध्यान में रखकर हरकी पैड़ी से लेकर रेलवे स्टेशन, रोडवेज और सार्वजनिक जगहों पर पुलिस का कड़ा पहरा रहेगा। एसएसपी अबुदई कृष्णराज एस ने बताया कि शनिवार सुबह से हरिद्वार रेलवे स्टेशन सहित शहर के मुख्य इलाकों में पुलिस चेकिंग कर रही है। शाम से शहर के बाॅर्डर सील कर दिए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *